भीखपुर मठिया गांव में जल जमाव से नाराज ग्रामीणों ने रोड पर रोपा धान।

भीखपुर मठिया गांव में सड़क पर जल जमाव से नाराज ग्रामीणों ने रोड पर रोपा धान।

  • जल निकासी ना होने से बढ़ी परेशानी, घरों में घुसा पानी-
  • ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर लगाया अनदेखी का आरोप-किया घेराव

मुंगरा बादशाहपुर ( जौनपुर ) स्थानीय विकासखंड के ग्रामसभा भीखपुर (मठिया ) गांव की मुस्लिम बस्ती में बारिश का पानी सड़क पर भरने तथा घरों में घुसने से नाराज ग्रामीणों ने रविवार को सड़क पर धान रोपाई कर विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने ने ग्राम प्रधानपति का घेराव करते हुए एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं करने पर ब्लॉक का घेराव करने की चेतावनी दी। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नन्हे के घर से शहजाद के घर तक 1200 मीटर की सड़क पर जलभराव हो गया है। जिससे जल निकासी की भारी समस्या बनी हुई है। और जल निकासी ना होने के कारण गत दिवस हुई बारिश का पानी गलियों में भर गया। जिसमें सलीम,रियाज़,मो.जलील, सूरज व मो.सत्तार सहित दो दर्जन से अधिक घरों में बारिश का पानी घुस गया।

जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घरों में उपस्थित महिलाएं एवं बच्चे जग द्वारा बाल्टी में पानी भर -भर कर बाहर निकाल रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इसी रोड पर मदरसा और मस्जिद भी स्थित है। जिसमें करीब रोजाना तीन से चार सौ बच्चों तथा नमाजियों का आना-जाना लगा रहता है। जिसके वजह से कई लोग फिसलकर गिरने से चोटील हो चुके हैं। जलभराव के चलते आवागमन तो दूभर है, और दुर्गंध के चलते आसपास रहना दुश्वार हो गया है। साथ में बीमारी की भी आशंका बनी रहती है। मजबूरी में लोगों को इसी गंदे पानी से होकर जाना पड़ता है। ग्रामीणों ने कहां कि ग्राम प्रधान पति रामचंद्र यादव ( बाबादीन) से कई बार कहा गया लेकिन उन्होंने इस रास्ते को नहीं बनवाया।

आरोप है कि ग्राम प्रधानपति ने कहां कि चुनाव के दौरान मुस्लिम बस्ती के लोगों ने मुझे वोट नहीं दिया ।जिससे दुर्भावना से ग्रसित होकर मुस्लिम बस्ती में काम करने से मना कर दिया। जिसको लेकर ग्रामीणों ने एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं करने पर ग्राम प्रधान के खिलाफ ब्लॉक मुख्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी। प्रदर्शन करने वालों में,अपसर अली रीयाज अहमद, मो. सत्तार, मो. अकबर,सलीम, जलील अहमद, बकरीदी, हलीम, मुन्ने अहमद, तसव्वर अली, बफाती, बब्बू अली, सलीम, नसीम, मोहर्रम अली, जुमई,मुख्तार अली, मंसूर अली, मजीद, सुरेंद्र कुमार, हमीद, अतीक अहमद, कलीम, शहजाद, रफीक, व नईम सहित सैकड़ों महिला एवं पुरुष उपस्थित रहे। इस बाबत एसडीएम मछली शहर राजेश चौरसिया से बातचीत की गई उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्या का समाधान जल्द किया जाएगा।

खबर को शेयर करें :

Comments are closed.