GOOGLE DEVELOPER स्टूडेंट क्लब्स के 80 विद्यार्थियों को मिला किट

जौनपुर:वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा शनिवार को GOOGLE DEVELOPER STUDENT CLUBS के स्वैग वितरण समारोह का आयोजन किया गया.कार्यक्रम में कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने गूगल द्वारा विद्यार्थियों के लिए भेजे गए किट को प्रदान किया आर्यभट सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुलपति ने कहा कि ध्यान और आत्म चिंतन से सकारात्मक ऊर्जा मिलती है जिससे हम नई ऊंचाइयों को छू सकते है.जीवन में कब,कहा और क्या करना है इसका ज्ञान बहुत ही जरूरी है.उन्होंने कहा कि अध्ययन के साथ ही साथ अपनी दिनचर्या में योग और प्राणायाम को समाहित करे जीवन बदल जायेगा l

इससे अध्ययन में भी एकाग्रता बढ़ेगी. उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि मोबाइल काअत्यधिक प्रयोग न करें और संभव हो सके तो एक दिन मोबाइल उपवास कर प्रकृति और स्वयं से जुड़ें.’GOOGLE DEVELOPER STUDENT CLUBS ‘गूगल डेवलपर स्टूडेंट क्लब्स द्वारा विश्वविद्यालय में छात्रों को उभरती हुई तकनीकी क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए डीएसए का टेस्ट कराया गया और उन्हें वेब डेवलपमेंट, एप डेवलपमेंट और उनकी कोडिंग स्किल्स को बढ़ाया गया।

गौरतलब है कि यह  कार्यक्रम छात्रों को तकनीकी क्षेत्रों  दक्ष बनाने के लिए  गूगल द्वारा कराया जाता है। विश्वविद्यालय में पिछले दो वर्षों से GOOGLE DEVELOPER STUDENT CLUBS सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। विश्वविद्यालय गूगल डेवलपर स्टूडेंट क्लब्स में प्रतिष्ठित गूगल टायर प्रथम में पहुंच गया,उसी की तहत गूगल द्वारा 80 विद्यार्थियों के लिए  बैग, बॉटल और टी -शर्ट सम्मान स्वरूप भेजा गया. समारोह में सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रोफेसर प्रदीप कुमार, प्रो प्रमोद यादव,डॉ.दिग्विजय सिंह राठौर,फैकल्टी एडवाइजर गूगल डेवलपर स्टूडेंट क्लब्स दिलीप कुमार यादव, डॉ. ज्ञानेंद्र पाल प्रशांत कुमार यादव ,दीप्ति पांडे, प्रवीण कुमार पांडेय, कृष्णा यादव, संतोष कुमार यादव, डॉ. दिव्येंदु मिश्र, आलोक मिश्र, राजेंद्र सिंह  समेत अन्य उपस्थित रहे. गूगल डेवलपर स्टूडेंट क्लब्स एवं सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल द्वारा किए गए कार्यों पर  यत्नदीप दुबे ने प्रकाश डाला.संचालन प्रकृति गुप्ता एवं धन्यवाद ज्ञापन धर्मपाल सिंह ने किया. कार्यक्रम में सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल एवम गूगल डेवलपर स्टूडेंट क्लब्स के सदस्य सरिता सिंह,अनुषा वर्मा, विकास यादव, नेहा तिवारी,आंचल सिंह,नवनीत मौर्य,शुभम कुमार,आकांक्षा गुप्ता,अनिकेश यादव,आकाश कुमार,तृप्ति सिंह,अनामिका सिंह उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : CM IN JAUNPUR: सुरक्षा के साथ जो खिलवाड़ करेगा उसको कीमत चुकानी पड़ेगी, योगी आदित्यनाथ

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments