साईं बाबा के जन्मोत्सव में भक्ति में रंगा हुआ नजर आया विशाल जन सैलाब

JAUNPUR NEWS सुईथाकला शाहगंज। साईं मंदिर समिति बसौली और बाबा जागरण ग्रुप व्यवस्थापक शंभू नजर साईं टीम वाराणसी के सौजन्य से समिति का 24 वां वार्षिकोत्सव व साईं बाबा की जयंती  साईं मंदिर बसौली में  सोमवार को धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ  मनायी गई।साईं बाबा के जन्मोत्सव में हजारों भक्तों और श्रद्धालुओं ने श्रद्धा और भक्ति  के सागर में आस्था की डुबकी लगाई।

ले साईं का नाम और ओम  साईं नमो नमः सद्गुरु साईं नमो नमः  भजन सुनकर श्रोता भाव विभोर हो उठे।उपस्थित विशाल जन समूह भक्ति एवं आध्यात्मिक रंग में रंगा हुआ नजर आया।आंशिका  सोनी  द्वारा भजन की शानदार प्रस्तुति पर लोग झूम उठे।मुख्य आयोजक और साईं समिति के प्रबंधक हनुमान शरण सिंह के सौजन्य से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।जगह-जगह लंगर और प्रसाद वितरित किया जा रहा था ।प्रबंधक हनुमान शरण सिंह ने बताया कि साईं बाबा  ज्ञान ,भक्ति और वैराग्य की पराकाष्ठा हैं।

वह प्रत्येक जीव के हृदय और  कण- कण में  विराजमान हैं।उन्होंने कहा कि साईंनाथ महाराज  ने संपूर्ण  मानव जाति को प्रेम, आपसी समरसता और एकता के सूत्र में पिरोया।लोगों के हृदय में वह आराध्य देव के रूप में आज भी बसे हैं।उनकी शिक्षाओं और आदर्शों को अपने जीवन में उतार कर ही उनकी जयंती  मनाने का उद्देश्य पूर्ण होगा। सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए चार थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी बल की तैनाती थी।

गौरतलब है कि मंदिर की स्थापना सूबेदार मेजर और शिरडी संस्थान के सिक्योरिटी ऑफिसर स्वर्गीय सिद्धनाथ सिंह ने सन 2000 में की थी। शिवशरण सिंह, संतोष शरण सिंह,अखिलेश सिंह,आदित्य सिंह अधिवक्ता,रविंद्र सिंह, रमेश सिंह,प्रदीप कुमार सिंह ,अरुण कुमार सिंह, हरिश्चंद्र मौर्य ,रामबचन यादव, राधे श्याम यादव ,जनार्दन सिंह ,संजय सिंह, सुरेंद्र प्रताप सिंह बंटी आदि लोगों ने जन्मोत्सव को सकुशल संपन्न कराने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments