वेतन बाधित करने की धमकी से नाराज़ शिक्षक, आज सभी बी आर सी पर एकत्रित होकर,ज्ञापन देंगे

Teachers angry over threat of withholding salaries, all will submit memorandum on BRC today in jaunpur

  • व्यक्तिगत आई डी से सिम खरीदने के विभागीय दबाव पर भड़के शिक्षक
  • विभागीय कार्यों के संपादन हेतु विभाग दे सिम कार्ड और प्रशिक्षण _ अरविंद शुक्ला

जौनपुर । बेसिक शिक्षा विभाग में परिषदीय विद्यालयों में अध्यनरत छात्रों की उपस्थिति तथा एमडीएम की सूचना ऑनलाइन भेजने के दबाव एवम वेतन बाधित करने की धमकी से आक्रोशित शिक्षक सोमवार को दोपहर साढ़े तीन बजे प्रत्येक बी आर सी पर एकत्रित होकर खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से महानिदेशक स्कूल शिक्षा,लखनऊ को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे उक्त जानकारी देते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ला ने कहा कि विभाग के द्वारा केवल टैबलेट उपलब्ध कराया गया है परंतु टैबलेट सक्रिय करने हेतु सरकारी सिम कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है ।

बिना सिम कार्ड उपलब्ध कराए बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा अब शिक्षकों को अपने व्यक्तिगत आईडी से सिम कार्ड खरीदने के लिए दबाव बनाया जा रहा है जो की नियमानुकूल नहीं है एवं शिक्षकों का उत्पीड़न है जिसे शिक्षक कभी बर्दाश्त नहीं करेगा । जबकि शिक्षकों पर दबाव डालने वाले अधिकारी स्वयं विभागीय कार्य करने के लिए विभागीय सिम का प्रयोग करते हैं । उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश की प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल की 30 अक्टूबर 2023 एवं 9 नवंबर 2030 को हुई वार्ता में शिक्षकों की ऐसी विभिन्न प्रकार की समस्याओं का निराकरण करने हेतु कमेटी बनाई गई थी परंतु चार महीने बीत जाने के उपरांत भी शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया ।

इस प्रकार जहां एक ओर शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर विभागीय अधिकारियों द्वारा शिक्षकों पर दबाव और उत्पीड़न कर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है । शिक्षकों के आक्रोश को देखते हुए संघ ने निर्णय लिया है कि विभाग द्वारा दिए गए टैबलेट को सक्रिय करने हेतु सरकारी सिम उपलब्ध कराए और शिक्षक समस्याओं का निराकरण करके उनका उत्पीड़न बंद करें । श्री शुक्ला ने सभी शिक्षको से ज्ञापन कार्यक्रम में उपस्थित रहने का आह्वान किया है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments