CM योगी ने JAUNPURको दी 899 करोड़ की सौगात,बोले कार्ययोजना तैयार है

जौनपुर में यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने जनपद जौनपुर को करीब 899 करोड़ की 256 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास की सौगात दी गयी। शनिवार को जिले में पहुंचे सीएम ने सर्वप्रथम कलीचाबाद तिराहे पर नव निर्मित वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री ने किया उसके बाद बी.आर.पी इन्टर कालेज के मैदान पर आयोजित जनसभा स्थल पर राज्यमंत्री खेल एवंयुवा कल्याण गिरीश चंद्र यादव ने भगवान श्रीराम की प्रतिमा देकर  मुख्यमंत्री  का अभिवादन किया। राज्यसभा सांसद सीमा द्विवदी ने अंगवस्त्र प्रदान किया तथा जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मॉदड ने भगवान श्री राम दरबार का प्रतीकात्मक चिन्ह दिया ।  

इसके उपरांत CM योगी आदित्यनाथ के द्वारा बटन दबाकर विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इसके पश्चात उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया जिनमें आयुष्मान गोल्डेन के लाभार्थी श्रीमती उर्मिला को गोल्डेन कार्ड और मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की लाभार्थी हर्षिता मिश्रा और आर्यन को लैपटाप, कन्या विवाह सहायता योजना के तहत रामपाल को रूपये 55 हजार का स्वीकृति प्रमाण पत्र, मेधावी छात्र योजना के तहत रितु मिश्रा और साक्षी मिश्रा को मोबाइल फोन और फार्म मशीनरी योजना के तहत अवधेश पाण्डेय को टै्रक्टर चाभी, पीएमकुसुम योजना के तहत सोलर पम्प सिचाई चयन पत्र सुरेन्द्र कुमार प्रजापतिको और मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत 10 लाख का डेमो चेक प्रदीप सिंह को प्रदान किया गया।

CM योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में सभी की आस्था का सम्मान किया जा रहा है। गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक गरीब परिवार को बिना भेदभाव के दिया जा रहा है। आज का नया भारत दुनिया में सम्मान बढा रहा है और देश को सुरक्षा भी दे रहा है। उन्होने कहा कि देश की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था की वजह से जनपद में निवेश आ रहा है,फोर लेन बन रहे है, गोमती नदी पर पुल बन रहे है, चौराहों का सुंदरीकरण हो रहा है, गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है, ओ.डी.ओपी के तहत जनपद के उत्पाद को वैश्विक स्तर पर मान्यता दिलाने का कार्य किया जा रहा है। शुद्व पेयजल और हर गरीब को आयुष्मान कार्ड के द्वारा मुफ्त इलाज किया जा रहा है। अनाथ बच्चों को बाल सेवा योजना के तहत जोड़ने का कार्य किया जा रहा है, उनके आश्रय, शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है और श्रमिकों के बच्चों के लिए विद्यालय स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज जनपद का अपना मेडिकल कॉलेज है।

CM योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि

विकसित भारत की संकल्पना तभी साकार होगी जब जनपद स्तर पर इसका विकास होगा। जनपद के लिए कार्ययोजना तैयार हो रही है जनपद की छोटी ईकाई ग्राम पंचायत और नगर पंचायत है इनको भी विकास के दौड़ के लिए तैयार होना है। उन्होने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा के अनावरण पर सभी को बधाई दी। महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा स्वाभिमान का प्रतीक है जो हमे संघर्ष करने और आगे बढने की प्रेरणा देती है,उन्होंने अपने स्वाभीमान को कभी गिरवी नही रखा और विदेशी आक्रांताओ से लड़ते रहे, शौर्य पराक्रम की बात जहां आती है महाराणा प्रताप की स्मृति पहले ही आती है।

CM योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि जनपद की धरती परिश्रमी लोगों की धरती है जिन्होने इस जनपद को नयी पहचान दिलायी इत्र से भी और इमरती से भी। जनपद जौनपुर के लागों को आदि गंगा गोमती काआशीर्वाद मिला है,यहां के लोगो को जहां भी मौका मिला है उन्होने अपने आप को साबित किया है। राज्य मंत्री खेल एवं युवा कल्याण गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि आज जनपद के लिए गौरव का विषय है कि वीर और पराक्रमी महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण CM योगी आदित्यनाथ के हाथों हुआ। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार सभी महापुरुषों का सम्मान कर रही है। मुख्यमंत्री के द्वारा 899 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास हुआ, जिसकी वजह से जनपद के विकास में और तेजी आएगी,आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के द्वारा गरीब बेटियों के हाथ पीले करने का कार्य किया जा रहा है। गरीब असहयों को त्वरित न्याय मिल रहा है।

CM योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि जनपद की धरती परिश्रमी लोगों की धरती है

इस अवसर पर मा0 सांसद राज्य सभा सीमा द्विवेदी, विधायक बदलापुर रमेश चन्द्र मिश्र, शाहगंज रमेश सिंह,मड़ियॉहू डा.आर.के पटेल,पिडरा अवधेश सिंह,मा.सदस्य विधान परिषद बृजेश सिंह,प्रिंशु,जिलाध्यक्ष जौनपुर पुष्पराज सिंह, मछलीशहर जिलाध्यक्ष रामविलास पाल,नगरपालिका अध्यक्ष मनोरमा मौर्य,पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह,पूर्व विधायक डॉ हरेन्द्र सिंह, लोकसभा प्रभारी अमरनाथ यादव, समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह,ओमप्रकाश सिंह,जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मॉदड़,पुलिस अधीक्षक डा.अजयपाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम अपरजिलाधिकारी द्वय सहित अन्य जनप्रतिनिधि,अधिकारी समेत तमाम बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : GOOGLE DEVELOPER स्टूडेंट क्लब्स के 80 विद्यार्थियों को मिला किट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments