जौनपुर लोकसभा 73 से, कॉमरेड रामप्यारे को मिला टिकट

जौनपुर लोकसभा 37 से कामरेड चुनाव लड़ेंगे एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियो की लिस्ट जारी कर दी है, सोशालिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ़ इण्डिया (कम्युनिस्ट) [SUCI(C)] पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के लियर बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया 15 मार्च को दोपहर पत्रकार संघ भवन आयोजित हुआ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कॉमरेड रविशंकर मौर्य (राज्य सचिव, एस. यू.सी.आई. (सी), पूर्वी उत्तर प्रदेश) ने कहा कि एस.पू. सी.आई. (कम्युनिस्ट) भारत में मेहनतकश वर्ग की एकमात्र भरोसेमंद क्रांतिकारी पार्टी है। जो अपने स्थापना काल से हीमेहनतकश वर्ग के हितों को लेकर संघर्षरत है जन समस्याओं के खिलाफ नगातार अनुशासित व संगठित जन आंदोलन चलाते हुए समस्याओं के समाधान करने में विश्वास करती है।

लिहाजा पार्टी ने जनता की समस्याओं को लेकर कई बड़ी लड़ाइयां लड़ी हैं और जीत भी हासिल की है। चुनाव को भी जन आंदोलन मानकर पार्टी हमेशा चुनाव लड़ती है और जन विरोधी नीतियां लागू करने वाली।

सत्ताधारी मौकापरस्त पूंजीवादी पार्टियों की सच्चाई उजागर कर जनता को सचेत व संगठित करने का काम करती है। वहीं इसके विपरीत दूसरी तरफ जाति, धर्म, क्षेत्र, भाषा व अन्य दकियानूसी सोच के आधार पर सांप्रदायिक पार्टियां जनता में फूट डालकर उन्हें बाटने का कार्य करती हैं और समाज में साम्प्रदायिक व कट्टर धार्मिक सोच, अनैतिहासिक व अवैज्ञानिक चिंतन को बढ़ावा दे रही हैं।

देश के अन्दर धनवल, बाहुबल व मीडिया बल की राजनीति ने मूल्यपरक, नोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष राजनीति को हाशिए पर धकेल दिया है। जबकि हमारी पार्टी के संस्थापक कॉमरेड शिवदास घोष ने कहा है कि, राजनीति उच्च स्तर की हृदयवृत्ति है।’ इसलिए इस स्तर की

राजनीति की मशाल प्रज्वलित करनी होगी। यही समय की मांग है।

आज देश में बेतहाशा बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, घोटाले, पेपर लीक, मांगी होती शिक्षा व स्वास्थ्य, सार्वजनिक सेवाओं के निजीकरण, बढ़ते अपराध, हिंसा, हत्या, रेप, गैंगरेप, आत्महत्या, अश्लीलता, नशाखोरी, महिलाओं की असुरक्षा, भुखमरी,

जाति-धर्म, क्षेत्र-भाषा, मंदिर-मस्जिद व फूटपरस्ती की भावना को बढ़ावा देने वाली तरह-तरह के नकली मुद्दे जनता के सामने ले आ रही है। इस तरह जनता को गुमराह कर सरकार पूंजीपतियों के स्वार्थ में काम कर रही है और पूंजीपतियों का मुनाफा बढ़ाने के लिए जन

भिक्षावृत्ति जैसी अनगिनत समस्याएं मुंह बाये खड़ी हुई हैं। लेकिन सरकार हुन असली मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए विरोधी नीतियां नामू बन रही है। परिणामस्वरूप देश में अमीरी और गरीबी के बीच बढ़ती खाई ने भयावह रूप ले लिया है। जन समस्याओं के खिलाफ लोकतांत्रिक ढंग से चलाये जा रहे हर तरह के आंदोलन को कुचलने की साजिश रची जा रही है और तानाशाही तरीके से दमन का रास्ता अपनाया जा रहा है, जो एक लोकतांत्रिक देश में चिन्ताजनक है। इस तरह देश का लोकतांत्रिक ढांचा खत्म होने के कगार पर है। नागरिकों के जनवादी अधिकारों को छीना जा रहा है। लोकतंत्र में सरकार की आलोचना को देशद्रोह कहा जा रहा है। लोकतांत्रिक मूल्यों की जगह तानाशाही फासीवाद ले रहा है।

इस तरह विकास के नाम पर देश को गर्त में ले जाया जा रहा है। “ऐसी विषम परिस्थितियों में एस.यू.सी. आई. (सी) पार्टी सड़क से सदन तक जन आंदोलन चलाते हुए जनहितों के लिए संघर्षरत है और आगामी लोकसभा चुनाव में देश के लगभग 22 राज्यों में 151 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। जिसमें, उत्तर प्रदेश में 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का। पार्टी ने फैसला किया है। जौनपुर लोकसभा 73 से कॉमरेड रामप्यारे उम्मीदवार होगें। इसके अलावा प्रतापगढ़-39 से कॉमरेड रामकुमार यादव, घोसी-70 (बलिया) से कॉमरेड विजय कुमार, कानपुर-43 से कॉमरेड वालेन्द्र कटियार और मुरादाबाद-06 में इस्लाम अली उमीदवार होंगे। अतः आप सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि जन हितों की रक्षा हेतु जन आंदोलन तेज करन के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में मेहनतकश वर्ग की एकमात्र भरोसेमंद कांतिकारी पार्टी एस.पू. सी. अर्थ (कम्युनिस्ट) के प्रत्याशियों को विजयी बनायें।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जौनपुर से प्रत्याशी कॉमरेड रामप्यारे व प्रतापगढ़ से प्रत्याशी कॉमरेड रामकुमार यादव के अलावा मिथिलेश कुमार मौर्य, प्रवीण कुम्मार शुक्र, प्रमोद कुमार शुक्ल, दिलीप कुमार खरवार, श्रीपति सिंह, प्रवीण विश्वकर्मा, विनोद मौर्य, संतोष प्रजापति, अशोक मौर्य, मनोज विश्वकर्मा, शिवभवन सिंह सहित अन्य कई सोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments