जौनपुर के 01 साइबर थाना समेत 8 थानों के मेडिकल कक्ष का हुआ शिलान्यास

Foundation stone laid for medical rooms of 8 police stations including 01 cyber police station of Jaunpur

JAUNPUR NEWS: जनपद जौनपुर में आठ थानों में मेडिकल कक्ष व एक साइबर थाना का मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बर्चुअल शिलान्यास किया गया। थाना बदलापुर में शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका लाइब प्रसारण भी किया गया। जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सभी आठ मेडिकल कक्ष थाना बदलापुर, थाना सिकरारा, थाना पवारा, थाना खुटहन, थाना सुजानगंज, थाना बरसठी, थाना मछलीशहर, थाना मीरगंज व एक साइबर थाना पुलिस लाइन के शिलापट्ट का शिलान्यास तथा उद्बोधन किया गया। शिलान्यास कार्यक्रम में माननीय राज्यसभा सांसद श्रीमति सीमा द्विवेदी, चेयरमैन बदलापुर श्रीमति सीमा सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, पुलिस अधिकारीगण व क्षेत्र की संभ्रांत जनता उपस्थित रहें।


समाचार – पुस्तक विमोचन

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर में पर्यावरण विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. सुधीर उपाध्याय की पर्यावरण पर प्रकाशित पुस्तक का विमोचन विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने बुधवार को किया। पुस्तक विमोचन के अवसर पर कुलपति के साथ-साथ छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर अजय द्विवेदी, विज्ञान संकाय के संकायाध्यक्ष प्रोफेसर राजेश शर्मा  आदि उपस्थित रहे। डॉ. उपाध्याय की यह पुस्तक मानव और पर्यावरणीय स्वास्थ्य के लिए नैनो-बायोफोर्टिफिकेशन पर है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय प्रकाशक स्प्रिंगर नेचर, स्विट्जरलैंड ने प्रकाशित किया है। 

यह पुस्तक पौधों और मानव स्वास्थ्य के लिए पोषक तत्वों के महत्व का वर्णन करती है। फसलों के बायोफोर्टिफिकेशन के लिए नैनोटेक्नोलॉजी का उपयोग कैसे किया जा सकता है एवं प्रदूषित मिट्टी में नैनोटेक्नोलॉजी के विषैले प्रभावों से संबंधित समस्या को पुस्तक में प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया गया है। विदित है कि डॉ. उपाध्याय के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उच्च कोटि के शोध हमेशा प्रकाशित होते रहते है। आने वाले समय में  डॉ. उपाध्याय की तीन और पुस्तकें प्रकाशित होने वाली है, जिनका अनुबंध अंतर्राष्ट्रीय प्रकाशक, एलेसेविएर, विएले एवं टेलर एंड फ्रांसिस से हुआ है। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह एवं संकायाध्यक्ष विज्ञान प्रो राजेश शर्मा ने डॉ. सुधीर उपाध्याय को  इस उपलब्धि पर बधाई दी है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments