जौनपुर के राज पीजी कालेज में छात्रों को दी गई,बचत निवेश, डीमैट,म्युचुअल फंड संबंधी जानकारी

Information related to savings, investment demat account, mutual fund given to students in Raj College, Jaunpur

जौनपुर। राजा श्री कृष्ण दत्त पीजी कॉलेज में आज एक्सिस बैंक और नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ सिक्योरिटीज मार्केट( NISM) के संयोजन से सेबी (SEBI) के अभियान के तहत वित्तीय साक्षरता पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य
प्रोफेसर (डॉ )शंभू राम ने किया । अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के रिसोर्स पर्सन डॉक्टर चंद्रकेतु सिंह और निधि सिंह मैडम ने, वित्तीय साक्षरता पर अनेक बातें बताई , उपस्थित छात्रों को बचत ,निवेश ,डीमैट खाता, म्युचुअल फंड, स्टॉक में निवेश आदि से संबंधित जानकारी विस्तार से दी गई। कार्यक्रम में रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉक्टर विष्णु मौर्य ने अपने अनुभव के आधार पर शेयर मार्केट के बारे में जानकारी दी, और बताया कि कैसे शेयर से लाभ उठाया जा सकता है!


अपने अधक्षयीय संबोधन में प्राचार्य प्रो शंभूराम चौहान ने छात्रों को प्रेरित किया और कहा कि छात्र वित्तीय साक्षरता का ज्ञान प्राप्त करके अपने जीवन में समृद्धि प्राप्त करे ।
कार्यक्रम में रसायन शास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ अनिल मौर्य ,समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ मनोज वत्स , पत्रकारिता के विभागाध्यक्ष डॉ सुधाकर शुक्ला जी उपस्थित रहे । कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर लाल साहब यादव विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र ने सब की बातों को सरल रूप से बच्चों के सामने स्पष्ट किया किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments