JAUNPUR NEWS:श्रीश्री ठाकुर का मनाया गया 36 वॉ जन्मोत्सव

JAUNPUR NEWS जौनपुर : वीआरपी इण्टर कालेज के मैदान में मनाया गया  श्रीश्री ठाकुर अनुकूल चन्द्र जी का शुभ 136 वॉ जन्मोत्सव  जन्मोत्सव की शोभा यात्रा हजारों श्रद्धालुओं के साथ, गाजे बाजे वं भजन-कीर्तन के साथ तथा वन्दे पुरुषोत्तम के जयघोष के साथ  वी०आर०पी० इण्टर कालेज के उत्तरी गेट से निकल कर जेसीज चैराहा, ओलन्दगंज चहारसू चैराहा, होते हुए रोडवेज तिराहा की ओर से चलकर उत्सव स्थल पर समाप्त हुई। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों  ने भाग लिया। इसके उपरान्त डा. पंखुडी श्रीवास्तव के संचालन में मातृ सम्मेलन का आयोजन हुआ।

जिसमें श्रीश्री ठाकुर जी ने नारी के वैष्ठिय एवं समाज, परिवार के गठन में उनकी भूमिका पर चर्चा की गई। दोपहर   धर्म सभा का आयोजन हुआ। वक्ताओं ने कहा कि सत्संग मनुष्य बनाने का कारखाना  है। इसके माध्यम से आदर्ष माता पिता, भाई और पत्नी, बहन बनकर अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए जीवन पथ पर चलना चाहिएं। सभी वक्ताओं ने डीपी वर्क करने का आहवान किया। इसके तहत जो गुरूभाई दीक्षा लिये है उनसे सम्पर्क करके याजन करते हुए अन्य लोगों को भी दीक्षित कराने में अपने भूमिका का निर्वाह करने पर जोर दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि श्रीश्री ठाकुर के बताये गये यजन, याजन और ईष्टभृत्ति का पूरा करते हुए अपने जीवन को धन्य बनाना चाहिए। इससे मनुष्य का जीवन नियंत्रित और मर्यादित रहता है तथा पारिवारिक और सामाजिक जीवन खुषहाल बनता है।

JAUNPUR NEWS वक्ताओ में शुक्लागंज उन्नाव से  अरूण कुमार शुक्ला आजमगढ से  कृष्ण मोहन अस्थाना, गोरखपुर से प्रकाश चन्द्र झॉ ,बनारस से टीपीराग वैद्य, प्रयागराज से डा. पंकज सिंह, देहरादून से एश बहादुर आले, लखनऊ से रामजीत शुक्ला एवं गया से आगत चिरंजन (फौजी) दादा ने श्रीश्री ठाकुर अनुकूल चन्द्र के बहुयामी व जीवनोपयोगी व्यक्तित्व पर बृहद चर्चा किया।  जन्मोत्सव पर एक निःशुल्क मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। इस मेडिकल कैम्प उद्घाटन जौनपुर इण्यिन मेडिकल एसोसियेशन के अध्यक्ष डा. अरूण कुमार मिश्रा के द्वारा किया गया।  संचालन काली प्रसाद सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डा. निलेश श्रीवास्तव के द्वारा किया गया।JAUNPUR NEWS

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments