JAUNPUR NEWS:पीयू में करियर के अवसर रोजगार के लिए गए टिप्स

पीयू में करियर के अवसर एवं मार्गदर्शन पर हुई संगोष्ठी

JAUNPUR NEWS जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग रज्जू भैया संस्थान ट्रेंनिंग प्लेसमेंट सेल तथा ज्ञानस्थली फाउंडेशन लखनऊ की संयुक्त तत्वाधान में संस्थान के आर्यभट्ट सभागार में सोमवार को करियर के अवसर एवं मार्गदर्शन विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।  

संगोष्ठी के मुख्य वक्ता श्रीमती अलका प्रकाश पांडे ने UGC/CSIR-NET/GATE/IIT-JAM प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मार्गदर्शन किया। एसडीएम बदलापुर डॉ ज्ञान प्रकाश ने प्रशासनिक सेवा हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं पर प्रकाश डाला। इंजिनियर देवर्षि मिश्रा ने विद्यार्थियों को NEET/CAT आदि प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी के दौरान उत्पन्न होने वाली बाधाओं तथा समाधान पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर संगोष्ठी की संरक्षिका प्रोफेसर वंदना सिंह कुलपति वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय जौनपुर ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम में भाग लेने हेतु विद्यार्थियों को प्रेरित किया।  विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. राजेश शर्मा ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को  प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान  धैर्य, लगन व अनुशासन के बारे में बताया।

कार्यक्रम का संचालन केमिस्ट्री M.Sc. के छात्र मंजीत गुप्ता ने किया। पूर्वांचल विश्वविद्यालय की ट्रेनिंग तथा प्लेसमेंट सेल के समन्यवक प्रोफ़ेसर प्रदीप कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया ।अतिथियों का स्वागत रज्जू भैया संस्थान के निदेशक डॉक्टर प्रमोद कुमार यादव ने किया संगोष्ठी के संयोजक डॉ प्रमोद कुमार विभागाध्यक्ष रसायन विभाग ने संगोष्ठी की रूपरेखा पर प्रकाश डाला तथा साथ ही बताया कि विभाग निरंतर छात्र-छात्राओं के विकास के लिए इस प्रकार की संगोष्ठियों का आयोजन करता रहा है।   

इस अवसर पर प्रो. देवराज सिंह प्रो. मिथिलेश सिंह, डॉ. दिनेश कुमार वर्मा, डॉ मिथिलेश यादव, डॉ एस. पी. तिवारी, डॉ दीपक कुमार मौर्या, डॉ. आशीष वर्मा, डा. पुनीत कुमार धवन, डॉ. सुजीत कुमार चौरसिया, डॉ काजल कुमार डे, डा. विजय शंकर पांडेय तथा  विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षक और विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments