JAUNPUR :धूमधाम से मनाया गया श्री राम बहाल पाल इ.का का 24 वाँ वार्षिकोत्सव

[ सुईथाकला शाहगंज ] विकास खंड क्षेत्र के श्री राम बहाल पाल इ.का काजीपुर सराय मोहिउद्दीनपुर का 24 वाँ वार्षिकोत्सव कार्यक्रम धूमधाम और खुशनुमा माहौल में आयोजित हुआ। बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के द्वारा वंश को आगे बढ़ाने को लेकर बेटों के चक्कर में बेटियों को कोख में ही मार देने की लोगों की कुत्सित और संकुचित मानसिकता से बाहर निकलकर समान दर्जा और समान अधिकार देने का संदेश दिया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभावती हॉस्पिटल मुंगरा बादशाहपुर के डायरेक्टर डा. विकास कुमार पाल व मंचासीन अतिथियों का प्रबंधक राम दुलार पाल ने माल्यापर्ण,स्मृति चिह्न व अंगवस्त्रम भेंट करके भव्य स्वागत किया।मुख्य अतिथि ने छात्र-छात्राओं से संबोधन में कहा कि संघर्ष युक्त प्रयास से ही सफलता हासिल होगी। जो भी संसाधन उपलब्ध हैं परिस्थितियों को अनुकूल बनाते हुए लक्ष्य को निर्धारित करके आगे बढ़ने पर निश्चित रूप से सफलता मिलती है। उन्होंने कहा कि संसाधनों के अभाव और प्रतिकूल परिस्थितियों को दोष न देते हुए अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संसाधनों की कमी और परिस्थितियों को दोष वही देते हैं जो अपने लक्ष्य के प्रति अडिग नहीं हैं।

विशिष्ट अतिथि जयराम पाल ने कहा कि विद्यालय प्रतिभाओं को उभारने और तराशने का केंद्र है। फुर्सत राम,पूर्व प्रधान विजय बहादुर यादव आदि लोगों ने भी अपने विचार प्रकट किये।उ .प्र .मा.शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष नरसिंह बहादुर सिंह ने कहा कि वार्षिकोत्सव कार्यक्रम छात्रों द्वारा अर्जित वर्ष भर की उपलब्धियों का खाका है। छात्रों ने शिक्षा से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कितनी निपुणता हासिल की वार्षिकोत्सव से पता चलता है। प्रबंधक ने कहा कि बच्चों को शिक्षा का उचित और स्वस्थ माहौल प्रदान करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है ।आभार एवं धन्यवाद ज्ञापन श्री प्रकाश पाल ने किया। अध्यक्षता से. नि.शिक्षक ईश्वर देव यादव तथा संचालन संजय यादव ने किया।
इस अवसर पर प्रभावती पाल एमएलसी,छोटे लाल शर्मा,तनवीर प्रधानाचार्य जयप्रकाश पाल ,रविंद्र कुमार पाल,डॉ रणजीत पाल,राम हरख पाल, विनोद यादव,जय राम पांडेय, डॉ गौरव यादव,कैलाश नाथ पाल आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments