केराकत ने पेनाल्टी शूट आउट में वाराणसी को 4-3 से हराकर ट्राफी पर किया कब्जा

राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का महामुकाबला सम्पन्न

वाराणसी के ठाकुर सिंह रहे मैन ऑफ मैच तो वेस्ट गोल कीपर का खिताब केराकत के फरहाद को मिला

जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सिझवारा में केराकत फुटबॉल एकेडमी के तत्वावधान में राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता हुआ जिसका फाइनल मैच केराकत स्पोर्ट्स एकेडमी एवं शाहपुर स्पोर्ट्स क्लब बाबतपुर—वाराणसी के बीच हुआ। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि आरएसपीएल कम्पनी के वरिष्ठ अधिकारी अतिन्द्र मोहन सिन्हा एवं विशिष्ट अतिथि समूह सम्पादक रामजी जायसवाल, सपा नेता संजय सरोज, डा. उर्मिला गुप्ता, चन्द्रसेन गुप्ता प्रबन्धक जीवन ज्योति चिकित्सालय, फौजी दिनेश यादव राष्ट्रीय महासचिव अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा, पूर्व प्रधान गुड्डू, राज खान व टीएसआई पवन मिश्र रहे जिन्होंने खिलाड़ियों से परिचय करके मैच का शुभारम्भ कराया।

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। खेल के दूसरे हाफ में भी दोनों में से किसी भी खिलाड़ी अपने टीम के लिये एक भी गोल करने में असफल रहे। खेल पेनाल्टी शूट आउट में तब्दील हो गया। रोमांचक पेनाल्टी शूट आउट में केराकत ने 4-3 से गोल करके बाबतपुर को शिकस्त देकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया। इसके बाद मंचासीन अतिथियों ने विजेता टीम को ट्राफी—एलईडी टीवी और उपविजेता टीम को ट्राफी—मिक्सर दिया। बेहतर प्रदर्शन वाले वाराणसी के खिलाड़ी ठाकुर सिंह को मैन ऑफ मैच मिला तो वेस्ट गोल कीपर केराकत टीम के फरहाद खान को मिला।

अन्त में आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश साहू राजू पत्रकार/व्यवसायी प्रदेशस्तरीय बैडमिण्टन खिलाड़ी ने समस्त आगंतुकों व सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया। मैच रेफरी सन्त राम निषाद, मनीष निषाद, प्रिंस यादव, पारसनाथ सीआरपीएफ जवान रहे तो आफिसियल रेफरी की भूमिका में नवनीत यादव, स्वतंत्र यादव मिश्रा जी रहे। वहीं प्रतियोगिता की कमेंट्री विरेन्द्र यादव एवं संजय कसौधन ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर आये लोगों का स्वागत विनोद साहू एडवोकेट व राजीव साहू बबलू ने किया।

इस अवसर पर अरविन्द यादव, सन्तराम निषाद मास्टर, विनोद साहू एडवोकेट, कयाम खान सभासद, डा. मनीष सोनकर, गुलाम खान, साहब लाल सोनकर, बल्लू खान, सुनील श्रीवास्तव, मुन्ना लाल निषाद, वेदप्रिय साहू विशाल (एलआईसी), चन्द्रशेखर यादव फौजी, अविनाश साहू, मनोज यादव, आशीष कुमार, ध्रुव कुमार, सत्य प्रकाश आर्य, प्रदीप गुप्ता, रामा यादव, रूपेश शर्मा, संजीव गौड़, फतेह बहादुर यादव, कार्तिकेय साहू, शैलेन्द्र कुमार, अमन साहू, सर्वेश साहू, हिमांशु निषाद सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इस दौरान मुख्य अतिथि श्री सिन्हा ने कहा कि दोनों टीमों ने जबर्दस्त खेल का परिचय देते हुये अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। समूह सम्पादक रामजी जायसवाल ने कहा कि जीत और हार एक ही सिक्के के दो पहलू होते हैं। हराने वाला ही अगली बार जीतता है, इसलिए हार से खिलाड़ियों को घबराना नहीं चाहिए, बल्कि अपने हार से सीख लेते हुये खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने चाहिये। वहीं सपा नेता संजय सरोज ने कहा कि सीझवारा गांव में हो रहे राज्यस्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता ग्रामीण खिलाड़ियों के लिये वरदान साबित होगा। उपविजेता टीम को कहना चाहूंगा कि आप लोग हार से घबराये नहीं। अगर मुझे क्षेत्र की जनता ने अपना प्रतिनिधि चुना तो मैं इस सिझवारा मैदान को ग्रामीणांचल का मिनी स्टेडियम बनाऊंगा। इसी क्रम में डा. चन्द्रसेन गुप्ता ने केराकत के सभी खिलाड़ियों को किट देने की घोषणा किया जिस पर उपस्थित लोगों ने स्वागत किया।

खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाती दिखी दर्शकों की भीड़ सिझवारा गांव में पहली बार हो रहे राज्यस्तरीय फुटबॉल मैच प्रतियोगिता में दर्शकों की भारी भीड़ मैदान में देखने को मिली। दर्शकों द्वारा समय—समय पर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते देखा गया। मैच के समापन पर दर्शकों द्वारा आयोजकों का आभार प्रकट करते हुए बताया कि इस तरह के आयोजन से ग्रामीणांचल में खेल के प्रति छिपी प्रतिभा को निखारने का अवसर प्राप्त हो रहा है जो सराहनीय कार्य है। इससे गांव से निकलकर खिलाड़ी देश के लिए भी खेल सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments