हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का हुआ आयोजन

हर तबके के बच्चों को शिक्षित करके जीवन स्तर को ऊंचा उठा रही सरकार : डॉ उमेश चंद तिवारी

सुइथाकलां जौनपुर। हमारे आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को बीडीओ सुभाष चंद्र की अध्यक्षता में बी आर सी कार्यालय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में स्कूल के प्रशिक्षित अध्यापक ,नोडल शिक्षक संकुल व आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों ने भाग लिया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमुख प्रतिनिधि डॉ. उमेश चंद्र तिवारी गुरुजी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की दूर दर्शिता का परिणाम है कि हर तबके के बच्चों को शिक्षित करके उनके जीवन स्तर ऊंचा हो रहा है ।उन्होंने कहा कि परिषदीय विद्यालयों के प्रति समाज का देखने का नजरिया बदला है। कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य बच्चों का देश व समाज की नींव को मजबूत करके भविष्य मे एक मजबूत इमारत खड़ी करना है।उन्होने कहा कि बच्चे बड़े होकर देश व समाज का प्रतिनिधित्व भी करते है इसके लिए उनका सर्वागीण विकास आवश्यक है।उन्होने विद्यालय के सभी शिक्षको को निपुण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए शिक्षको के प्रयासों की सराहना करते हुए बताया कि ब्लाक को निपुण ब्लाक बनाने हेतु सभी सकंल्पबंद्व है।मुख्य अतिथि ने निपुण विद्यालयों के शिक्षक व छात्र छात्राओं को बुक कलम देकर सम्मानित किया ।

अध्यक्षता करते हुए खंड विकास अधिकारी ने शिक्षकों से आह्वान किया कि बच्चों के भविष्य को उज्जवल करने के लिए सभी अभिभावक और बच्चे अपने उत्तरदायित्व का पालन करें उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा का स्तर बेहतर हो रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार वैश्य ने बताया कि बाल वाटिका के बच्चों को निपुण बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने निपुण बन चुके विद्यालयों के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि बचे हुए बच्चों को भी नई शिक्षा नीति के अनुरूप बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

भाषायी दक्षता और अंकीय ज्ञान का लक्ष्य भी निर्धारित समय के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा ।संचालन अध्यापक अजय मिश्र ने किया। इस अवसर पर प्रा.शि.संघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष सतीश सिंह, दुष्यंत मिश्र जिला मंत्री शिक्षक संघ ,ब्लॉक अध्यक्ष द्वै सुधाकर सिंह व डॉ रणंजय सिंह ,अरविन्द यादव , पारसनाथ यादव ,पंकज सिंह ,डा.आलोक पालीवाल ,रबिन्द्र भाष्कर ,मनोज सिंह ,एजाज अहमद, संजय सिंह सहित तमाम शिक्षक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments