जौनपुर लोकसभा सदर सीट पर सपा निर्विवाद चेहरे पर लगा सकती हैं दाव

जौनपुर लोकसभा सदर सीट को लेकर क्षेत्र में लालचंद यादव के नाम की चर्चा, दर्जनों सपा नेता लखनऊ में डाले हुए हैं डेरा ।

JAUNPUR NEWS : जौनपुर लोकसभा सदर सीट पर टिकट को लेकर प्रतिदिन नई चर्चा होती रहती हैं लोगों की निगाहें अपने-अपने चहेते प्रत्याशियों पर टिकी हैं। उधर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव निर्विवाद चेहरे पर ही लोकसभा सदर सीट पर दांव लगाने के पक्ष में बोल चुके हैं। इस कड़ी में लालचंद यादव लाले की को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

लोकसभा जौनपुर की सीट पर टिकट लेने का मुकाबला दिलचस्प होता जा रहा है। डेढ़ दर्जन से अधिक लोग लखनऊ सपा मुख्यालय के आसपास डेरा जमाए बैठे हैं। उधर सपा मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जौनपुर लोकसभा सीट पर निविर्वाद चेहरे पर दाव लगाने के पक्ष में है ! इस नजरिए से देखा जाए तो सदर लोकसभा सीट में कुछ गिनती के नेता ही इस कड़ी में फिट बैठते हैं। क्षेत्र की जनता में सपा के वरिष्ठ नेता लालचंद यादव लाले के नाम की चर्चा जोरों पर है । क्योकि क्षेत्र में जनता के बीच लाले की छवि बेहद सरल मिलनसार सबके दुख सुख के साथी के रूप मे जाने जाते है ।

लाले जमीनी स्तर पर जनता के बेहद करीब और काफी लोकप्रिय है। इनके अलावा देखा जाए तो टिकट के दावेदारों में सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष पूर्व विधायक लालबहादुर यादव ,पूर्व राज्यमंत्री शैलेंद्र यादव ललई, विधायक लकी यादव ,प्रदेश सचिव राजन यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष राज नारायण बिन्द ,तेज बहादुर मोर्य पप्पू,उदयभान मौर्य, र्ज्वेलर्स व्यवसायी ओमप्रकाश दुबे बाबा, उद्योगपति अजय यादव समेत दर्जन भर दावेदार ताल ठोक रहे हैं। वहीं मछली शहर लोकसभा सीट से विधायक रागिनी सोनकर ,पूर्व सांसद तूफानी सरोज ,पूर्व बीडीओ दीपचंद राम समेत आधा दर्जन लोग इस सीट पर जोर अजमाइश कर रहे हैं। वहींआजमगढ़ सीट से पूर्व सीएम सपा के मुखिया अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ेंगे। जबकि लालगंज सीट से दरोगा सरोज को लेकर काफी चर्चा है। क्योंकि लालगंज लोकसभा सीट पर जनता में दरोगा सरोज की पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है। यह रिपोर्ट सूत्रों के हवाले से प्रस्तुत किया गया हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments