जौनपुर के मतदाताओ को जागरूक करने के लिए युवाओं ने लगाई दौड़

रन फॉर वोट “मिनी मैराथन” के माध्यम से जौनपुर के मतदाताओं को वोट करने की अपील

जौनपुर के म्लामतदाताओ को वोट के प्रति जिला प्रशासन इस समय सक्रिय है। धिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के निर्देशन में चल रहे स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में मतदाता जागरूकता के लिए बुधवार को कुत्तूपुर तिराहा से सिद्दीकपुर खेल स्टेडियम तक रन फार वोट “मिनी मैराथन” का आयोजन किया गया। जिसमे महिला, पुरुष युवाओं ने दौड़ लगाकर मतदाताओं को 25 मई को मतदान करने के लिए जागरूक किया तथा लोगों को वोट के अधिकार के बारे में जानकारी दी।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा0 गोरखनाथ पटेल ने दौड़ने वाले धावकों व उपस्थित लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई उसके बाद हरी झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ किया। मैराथन के दौरान दौड़ने वाले धावकों की टी शर्ट पर “25 मई को जौनपुर के म्पमतदाताओं से अपील है कि वोट ज़रुर करें” जागरुकता स्टीकर लगा रहा जो कि लोगों को मतदान हेतु प्रेरित कर रहा था।


इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल ने कहा कि इस रन फॉर वोट मिनी मैराथन का मुख्य उद्देश्य लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये जागरुक व प्रेरित करना है, साथ ही लोगों को फिट रहने का संदेश भी इस मिनी मैराथन के द्वारा दिया जा रहा है। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील किया कि मतदान ज़रुर करें, विशेषकर जो मतदाता रोज़गार के सिलसिले से या शिक्षा व अन्य कारणों से बाहर दूसरे शहरों में रह रहे हैं वे अपने घर आकर परिवार के साथ लोकतंत्र का महापर्व मनाते हुए 25 मई को अपना वोट कर लोकतंत्र को मज़बूत बनाये।


उप क्रीड़ा अधिकारी चन्दन सिंह ने कहा कि 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में हमें बढ़ चढ़कर भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए सभी लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग स्वेच्छा से निर्भीक होकर करना होगा। हमें सारे काम से पहले वोट देना होगा। उन्होंने जनपद के सभी खिलाड़ियों से अपील किया कि मतदान अवश्य करें और समाज के अन्य सभी लोगों को भी मतदान करने के लिए निरन्तर जागरुक व प्रोत्साहित करते रहे।
संचालन सुजीत विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, चिकित्साधिकारी डा जमालुद्दीन, डा इन्द्रजीत यादव, लायन्स क्लब मेन अध्यक्ष डा संदीप मौर्य, शिक्षक संघ यूटा अध्यक्ष संजय सिंह, फार्मासिस्ट सत्यलाल यादव, एथलेटिक्स प्रशिक्षक कृष्ण कुमार यादव, शुभम मौर्य, राजेन्द्र सहित महिला पुरुष खिलाड़ी व लक्ष्मी पैरामेडिकल कालेज के छात्र आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments