भारी बारिश के कारण 1 गाँव में 4 रिहायशी मकान जमीदोज,दुकान में घुसा पानी 

Symbolic picture. collapsed house
Symbolic picture. collapsed house

भारी बारिश के चलते एक ही गाँव के चार मकान गिरने से हड़कम्प लेखपाल ने पहुंच कर किया जांच

ख़ेतासराय (जौनपुर) विकास खण्ड शाहगंज सोंधी के पाराकमाल भारी बारिश के चलते दूसरे दिन अचानक मकान गिरने का सिलसिला जारी हो गया। शनिवार की शाम देखते ही देखते चार घर धराशाही हो गया लेकिन कोई हताहत नहीं है। जानकारी के अनुसार उक्त गाँव निवासी राम सुआरथ पुत्र हुबराज राजभर का रिहायशी मकान शनिवार की दोपहर धरा शाही हो गया, संयोग अच्छा था कि उस समय घर पर कोई नहीं था। मकान धराशाही होने से घर गृहस्थी का समान नष्ट हो गया पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर है। उसी गाँव निवासी राम दुलार राजभर, मुनसून राजभर, श्रीपत कुमार का भी घर बारिश के कारण दूसरे दिन ज़मीदोज़ हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुँचे गाँव के लेखपाल शिव प्रसाद ने सभी धराशाही हुए घरों की जाँच किया।

हर बार बरसात में खुल जाती है नगर पंचायत खेतासराय की पोल

वही दूसरी तरफ खेतासराय नगर पंचायत की दुकान व घरों में पानी घुस गया है,पिछले कई दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश को लेकर एडवाइजरी जारी की है। लोग उसके प्रति सचेत और सावधानियां बरत रहे है। लेकिन आदर्श नगर पंचायत खेतासराय की लापरवाही के चलते नगर के विभिन्न मार्गों की नालियां चोक होने व जल जमाव होने से लोगों के दुकान व घरों में पानी घुस गया है और जल-जमाव की स्थिति बनी हुई है। जिससे संक्रमक पनपने का भय बना हुआ है। आपको बता दें कि पोस्टऑफिस वार्ड में मुख्य मार्ग पर बीयर की दुकान में पानी घुसने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। कस्बा के पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शाखा के सामने मोहल्ले में भानू प्रताप के घर में ओक भर जाने से गृहस्थी का सामान भीग गया।

किसी तरह लोगों की मदद से पानी से गृहस्थी का सामान बाहर निकाला गया। वही कस्बा के पुरानी बाजार रोड पर मुज़फ्फर हुसैन (भोला) घड़ी की दुकान में भी हल्की बारिश होने पानी दुकान में घुस जाता है। इस तरह से आदर्श नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त नगर पंचायत खेतासराय का हर बार बारिश में साफ-सफाई और व्यवस्था की पोल खुल जाती है। इतना ही नहीं बारिश होने पर जाम नालियों से पानी ऊपर बहने लगता है और नाली का कचरा पूरा रोड पर आ जाता है। जिससे आने-जाने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस पर जिम्मेदायों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा जिससे समस्या हल्की बारिश होने पर बन जाती है।

यह भी पढ़े : ई.सी.सी.ई एजुकेटर भर्ती रोकने के लिए आंगनबाड़ी कर्मचारी करेंगे धरना प्रदर्शन