समाजवादी कुटिया के पहलवान अनुभव ने लहराया परचम  

समाजवादी कुटिया के पहलवान अनुभव ने लहराया परचम  
समाजवादी कुटिया के पहलवान अनुभव ने लहराया परचम  

समाजवादी कुटिया के पहलवान 68वीं राज्यस्तरीय विद्यालयीय कुश्ती प्रतियोगिता में पाया दूसरा स्थान: ऋषि यादव


जौनपुर। समाजवादी कुटिया के संस्थापक संचालक ऋषि चन्द्र यादव एडवोकेट द्वारा गोद लिये पहलवान अनुभव चौहान ने 68वीं राज्यस्तरीय विद्यालयीय कुश्ती प्रतियोगिता में परचम लहराते हुये समाजवादी कुटिया सहित पूरे जौनपुर का नाम रोशन कर दिया। इसकी जानकारी होने पर ऋषि चन्द्र यादव सहित कुटिया से जुड़े लोगों ने जहां अनुभव के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया, वहीं अनुभव के घर सहित पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गयी।
बता दें कि पहलवान अनुभव चौहान जनपद के हनुआडीह गांव निवासी कल्पनाथ चौहान का पुत्र है जो काफी प्रतिभावान है। उसकी प्रतिभा को देखते हुये कुटिया के संस्थापक संचालक ऋषि चन्द्र यादव एडवोकेट ने उसे गोद ले लिया। साथ ही उसका प्रवेश मेजर ध्यानचन्द स्पोर्ट्स कालेज सैफई में करा दिया जहां से गुरू कमलेश यादव से प्रशिक्षण लेते हुये अनुभव ने गोरखपुर में आयोजित उपरोक्त प्रतियोगिता के 44 किलो भार वर्ग (बालक अण्डर—14) में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया।


इस बाबत पूछे जाने पर अनुभव ने बताया कि वह एक दिन पूरे देश में जौनपुर सहित Samajwadi Kutiya का नाम रोशन करना चाहता है। वहीं गुरू कमलेश यादव ने बताया कि मैं मूल रूप से जौनपुर के धर्मापुर का निवासी हूं। जौनपुर के अनुभव ने जनपद एवं समाजवादी कुटिया सहित मेरा सीना भी चौड़ा कर दिया है। इस आशय की जानकारी देते हुये समाजवादी कुटिया के संस्थापक/संचालक ऋषि चन्द्र यादव ने कहा कि अनुभव के अन्दर प्रतिभा की कमी नहीं है। वह जब तक खेलना चाहता है, Samajwadi Kutiya परिवार उसके साथ तन, मन एवं धन से खड़ा है।