PhD entrance exam will be held on July 15 at 8 centers in Jaunpur
- पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूरी, विवरणिका का हुआ लोकार्पण ,4 हजार से अधिक अभ्यर्थी होंगे शामिल
PhD ENTRANCE EXAM 2025 .जौनपुर के 8 केंद्रों पर 15 जुलाई को वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति सभागार में शनिवार को पीएचडी प्रवेश परीक्षा से जुड़े समस्त अधिकारी, शिक्षक एवं कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।कुलपति प्रोफेसर वंदना सिंह ने 15 जुलाई को सम्पन्न होने वाली परीक्षा को शुचिता पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी केंद्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों से व्यापक विचार विमर्श किया। बैठक में पीएचडी प्रवेश परीक्षा की सूचना विवरणिका का लोकार्पण कुलपति प्रो.वंदना सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले प्रवेशार्थी समय से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचेउन्होंने प्रवेश परीक्षा के निष्पक्ष और व्यवस्थित आयोजन के लिए निर्देश दिए ।
कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में बैग, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, मोबाइल,कोई भी अन्य डिजिटल उपकरण,पानी की बोतल आदि ले जाना प्रतिबंधित है।कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा हाल में प्रवेश पत्र, पहचान पत्र एवं पेन के अतिरिक्त कोई अन्य सामग्री न ले जाए। इस सम्बन्ध में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो.गिरिधर मिश्र ने बताया कि अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु यह सूचना विवरणिका विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अद्यतन सूचनाओं सहित अपलोड है।
अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र पर PhD ENTRANCE EXAM परीक्षा प्रारंभ होने के 90 मिनट पूर्व प्रवेश मिलेगा तथा वह परीक्षा कक्षा में अपना स्थान परीक्षा प्रारंभ होने के 15 मिनट पूर्व तक ग्रहण कर सकेगा। यदि अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में किसी भी सत्र में परीक्षा प्रारंभ होने के 30 मिनट बाद पहुंचता है तो उसे परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।कोई भी परीक्षार्थी परीक्षा के उपरांत ही कक्ष छोड़ेगा।परीक्षा कक्ष में कक्ष निरीक्षक को भी मोबाइल एवं कोई भी डिजिटल उपकरण ले आना प्रतिबंधित है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर के 08 परीक्षा केन्द्रों पर प्रातः 10.30 बजे से 12.30 बजे तक तथा 2.00 से 4.00 बजे के मध्य दो पालियों में सम्पन्न होगी। इस अवसर पर सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।