जौनपुर:लाखों लोगों के घर पहुंचेगी चिट्ठी-चिट्ठी पर लिखी होगी यह बात

जौनपुर :अपना वोट जरुर करें, लाखों लोगों के घर पहुंचने वाली चिट्ठी पर लिखी होगी यह बात घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं को जागरूक करेगा डाक विभाग स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ के निर्देशन में चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने का बीड़ा अब डाक विभाग ने भी उठाया है। घर-घर दस्तक देकर लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील करेंगे, लोकतंत्र के महापर्व में सभी लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी अब डाक विभाग ने भी उठाया है। इसके तहत आपके घर पहुंचने वाले हर पत्र पर विशेष मुहर लगाया जा रहा है। जिसपर लिखा है अपना वोट जरुर करें मतदान तिथि 25 मई। सोमवार को प्रधान डाक घर में मतदाता जागरूकता इस अभियान का शुभारंभ अधीक्षक डाकघर जौनपुर मण्डल परमानन्द कुमार ने किया।


 इस अवसर पर डाक अधीक्षक श्री परमानन्द कुमार ने लोगों से लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने बताया कि जनपद में बड़े 55 छोटे 368 कुल 423 डाकघर है, सभी को निर्देशित किया गया है कि मतदाता जागरूकता अभियान चलाये। डाकघर आने वाले लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें, तथा रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, पार्सल, साधारण डाक जो बाहर जाने के लिए जनपद से निकलती है और जो डाक बाहर से आती है यहाँ जनपद में वितरित होती है सभी पत्रो पर मुहर लगाई जा रही कि 25 मई को अपना वोट जरुर करें। उन्होंने बताया कि लाखों लोगों के घरों तक पहुंचने वाली चिठ्ठी के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है। खास कर बुजुर्ग, युवा, महिला और फर्स्ट वोटर्स के साथ-साथ दिव्यांग मतदाताओं तक हर हालत में जागरूकता संदेश पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।


उन्होंने मौजूद समस्त पोस्ट ऑफिस अधिकारी, कर्मचारियों व एजेंट्स को मतदाता शपथ दिलाई। जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि पोस्ट ऑफिस में दैनिक रूप से बड़ी संख्या में आम जनता अपने कार्यों के लिए पहुंचती है, इस लिहाज से पोस्ट ऑफिस मतदाता जागरूकता के लिए भी उचित स्थान है। उन्होंने डाक विभाग के समस्त एजेंट्स को डोर-टू-डोर मतदाता जागरूकता अभियान में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने का अनुरोध किया।इस अवसर पर सहायक डाक अधीक्षक श्री नरेश बारा, पोस्टमास्टर प्रधान डाकघर जौनपुर श्री विष्णु देव मिश्र, कार्यालय सहायक रवि रंजन, रंजीत कुमार, विक्रांत सिंह सहित बड़ी संख्या में डाक विभाग के कार्मिक आदि उपस्थित रहे।

JAUNPUR : ACCIDENT:स्कूल बस से गम्भीर रूप से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत 
                                                                 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments