शाहगंज में वकीलो ने लेखपाल को धुना,मुकदमा दर्ज    

  शाहगंज में वकीलो ने लेखपाल को धुना ,मुकदमा दर्ज    

  • निकट संबंधी प्रमाण पत्र पर रिपोर्ट लगाने को लेकर हुआ विवाद

शाहगंज [जौनपुर ] शाहगंज में वकीलो ने लेखपाल को धुना ,मुकदमा दर्ज तहसील परिसर में शुक्रवार की शाम वकीलों ने दो लेखपालों को पीट दिया। घटना में दोनों लेखपाल घायल हो गए। मामला निकट संबंधी प्रमाण पत्र बनवाने का था जिसपर रिपोर्ट लगाने को लेकर दोनों पक्षों में शुरू हुई कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। घायल लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने दो अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई।

जानकारी के मुताबिक हल्का नंबर 94 में कार्यरत लेखपाल बृजकिशोर यादव शुक्रवार की शाम तहसील परिसर स्थित लेखपाल भवन में साथी लेखपालों के साथ बैठे हुए थे। जो आबादी सर्वे व घरौनी का कामकाज निपटा रहे थे। आरोप है कि दो अधिवक्ता अजय सिंह और राणा अजीत सिंह वहां पहुंचे जो लेखपाल से निकट संबंधी प्रमाण पत्र पर जल्द रिपोर्ट लगाने का दबाव बनाने लगे। बात कहासुनी से होकर हाथापाई तक पहुंच गई। आरोप है कि दोनों वकीलों ने लेखपाल बृजकिशोर यादव को गालियां दीं और मारपीट कर घायल कर दिया। मारपीट में बीच-बचाव कर रहे लेखपाल राकेश कुमार यादव को पीटकर घायल कर दिया। वहां मौजूद अन्य लेखपालों ने हस्तक्षेप किया तो किसी तरह मामला शांत हो सका। पीड़ित लेखपाल का आरोप है कि मारपीट के दौरान कार्यालय में रखे अक्खनसराय क्षेत्र का खसरा और अन्य कागजात भी फाड़ डाले और पुनः मारने की धमकी भी दी।

देर रात में लेखपाल संघ के अध्यक्ष विकास सिंह के नेतृत्व में लेखपाल कोतवाली पहुंचे। पुलिस तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि घायल हुए दोनों लेखपालों का मेडिकल कराया गया। दो आरोपी अधिवक्ता के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

खबर को शेयर करें :

Leave A Reply

Your email address will not be published.