JAUNPUR:कोटे की दुकान का अनुबंध-पत्र निरस्त 

JAUNPUR:कोटेदार की दुकान का अनुबंध-पत्र निरस्त 
JAUNPUR:कोटेदार की दुकान का अनुबंध-पत्र निरस्त 

# Contract letter of Kotedar’s shop canceled

JAUNPUR NEWS जौनपुर :कोटे की दुकान पर कम राशन का मिला स्टॉक उचित दर दुकान का लाइसेंस निरस्त सुजानगंज में 18 जुलाई को तहसील-मछलीशहर के वि0ख0-सुजानगंज स्थित ग्राम-बखोपुर के उचित दर विक्रेता चन्द्रपाल की दुकान का क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक ने आकस्मिक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान विक्रेता की उचित दर दुकान में कुल 47.69 कुं0 चावल, 31.91 कुं0 गेहूँ का स्टॉक कम पाया गया, जिसके सम्बन्ध में पूछताछ करने पर विक्रेता द्वारा कोई समुचित उत्तर नहीं दिया गया। उक्त आशय की आख्या जिलाधिकारी महोदय के समक्ष प्रस्तुत की गयी, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा उक्त कोटेदार के विरूद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के अंतर्गत अभियोग अभियोग पंजीकृत कराने का आदेश पारित किया गया।

जिला पूर्ति अधिकारी ने अवगत कराया है कि जिलाधिकारी के उक्त आदेश के अनुपालन में ग्राम-बखोपुर के कोटेदार चन्द्रपाल के विरूद्ध 19 जुलाई  को थाना-सुजानगंज में प्रथम सूचना रिपोर्ट क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक द्वारा दर्ज करा दी गयी है एवं उसके दुकान का अनुबंध-पत्र निलम्बि करते हुए विभागीय कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है।

JAUNPUR NEWS N0 2 – जिलाधिकारी (भू-राजस्व) प्रभारी अधिकारी स.स. दिवस ने अवगत कराया है कि विशेष सचिव,उ0प्र0 शासन लखनऊ के पत्र द्वारा पर्यावरण वन जलवायु परिर्वतन विभाग उ0प्र0 शासन द्वारा वृक्षोरापण अभियान के अन्तर्गत 20 जुलाई 2024 (माह का तृतीय शनिवार) को एक ही दिवस में 36.50 करोड़ पौधारोपण किये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, इस हेतु जनप्रतिनिधियों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गयी है। अतएव सम्पूर्ण समाधान दिवस माह जुलाई के तृतीय शनिवार 20 जुलाई के स्थान पर 22 जुलाई (सोमवार) को आयोजित किया जायेगा।

यह भी पढ़े : JAUNPUR: 35 साल की पत्नी की करतूत से बेटी की जान खतरे में

यह भी पढ़े : सावन माह में घर बैठे स्पीड पोस्ट से प्राप्त करें श्री सोमनाथ मंदिर का प्रसाद   

#JAUNPUR NEWS