बाबा करशूलनाथ धाम करछुली कंधीकला जौनपुर समेत 4 मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए प्रथम क़िस्त जारी।

First installment released for the renovation of 4 temples including Baba Karshulnath Dham, Karchuli Kandhikala.

JAUNPUR जौनपुर :बदलापुर विधानसभा क्षेत्र को मिली बड़ी सौगात बदलापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत स्थित निम्न पौराणिक धार्मिक स्थलों के पर्यटन विकास और जीर्णोद्धार के लिए विधायक रमेश मिश्रा के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश सरकार ने कुल लागत के सापेक्ष प्रथम किस्त जारी कर दिया हैं।

  1. बाबा करशूलनाथ धाम करछुली, कंधीकला का पर्यटन विकास कार्य के लिए कुल लागत 02 करोड़ 33 लाख के सापेक्ष 75 लाख की प्रथम किस्त।
  2. मां चंडी देवी धाम, पुराअंती बनकट के जीर्णोद्धार और पर्यटन विकास हेतु कुल लागत 01 करोड़ 8 लाख के सापेक्ष प्रथम किस्त 25 लाख।
  3. त्रिभुवन नाथ धाम, करमपुर, भूला में पर्यटन विकास कार्य हेतु कुल लागत 1 करोड़ 6 लाख के सापेक्ष प्रथम किस्त 40 लाख।
  4. प्राचीन शिव मंदिर, कडेरेपुर का जीर्णोद्धार और पर्यटन विकास कार्य हेतु कुल लागत 84 लाख के सापेक्ष प्रथम किस्त 32 लाख।

कुल 5 करोड़ 32 लाख 86 हजार की लागत से इन चारों धार्मिक स्थलों पर पर्यटन विकास और जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा। प्रथम किस्त के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 करोड़ 72 लाख रुपए जारी किया है। जिस पर क्षेत्र के विधायक ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह का हार्दिक धन्यवाद आभार जताया है।


दूसरी ओर क्षेत्र की जनता के लिए एक और खुशखबरी है विधायक के प्रयास से बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के महराजगंज ब्लॉक के ग्राम बेसार में गो संरक्षण केंद्र (गौशाला) की स्वीकृति उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदान कर दिया है, साथ ही गो संरक्षण केंद्र के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कार्पोरेशन लिमिडेट को कार्यदायी संस्था भी नामित कर दिया है। गौशाला के निर्माण से क्षेत्र के निराश्रित पशुओ को आश्रय स्थल की प्राप्त होगी एवं किसानों को छुट्टा पशुओं से निजात मिलेगी। जल्द ही उक्त गौशाला का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments