सोंगर में भी हो चुका विरोध, ठेकेदार के आगे जिम्मेदार हो रहे बौना?

घटिया मरम्मत की आग पहुँची बरंगी, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर किया विरोध

 

  • आरोप: सोंगर से गुरैनी मार्ग का मरम्मत कार्य हो रहा घटिया

सोंगर में भी हो चुका विरोध, ठेकेदार के आगे जिम्मेदार हो रहे बौना?

खेतासराय(जौनपुर)  गुरैनी से सोंगर मार्ग का हुआ खस्ताहाल की खबर छपने के बाद जिम्मेदारों ने किसी तरह चेता और मार्ग का मरम्मत कार्य चालू हो गया लेकिन घटिया मरम्मत होने के कारण पिछले एक पखवारा पूर्व सोंगर ग्रामवासियों ने विरोध किया बावजूद इसके घटिया मरम्मत किया जा रहा है जो अब थमने का नाम ले रहा है। इस मरम्मत कार्य का विरोध की आग बरंगी भी पहुँची गयी।

उक्त मार्ग का घटिया मरम्मत का आरोप लगाते हुए रविवार की सुबह बरंगी ग्रामवासियों एकत्र होकर घटिया मरम्मत कार्य का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप का मुद्दत बाद किसी तरह बन भी रहा है तो उसमें खेला हो रहा है। एक तरफ मरम्मत हो रहा है दूसरी तरफ ढह जा रहा है। इतना ही नहीं पैदल राह चलने से गिट्टियां बिखर जा रही है। ग्रामीणों ने चेताया है यदि जिम्मेदार मामले को संज्ञान में लेकर गुणवत्तापूर्ण सड़क मरम्मत नहीं हुआ हम लोग आंदोलन करेंगे।

ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से मांग किया है कि गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण करने वाले व मैटेरियल में कोताही बरतने वाले जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही करें। विदित हो कि उक्त मार्ग का मरम्मत का कार्य सोंगर से शुरू था। जहाँ घटिया मरम्मत होने के कारण भारी संख्या में ग्रामीण ने विरोध किया लेकिन कुछ नहीं हुआ घटिया मरम्मत कार्य निर्बाध गति से होता चला आ रहा है जैसे मरम्मत कार्य बरंगी पहुँचा तो वहाँ भी विरोध शुरू हो गया है। ऐसा नहीं है कि जिम्मेदार इससे मामले से अनभिज्ञ है। इस मामले को लेकर जिम्मेदार चुप क्यों है यह अपने आप में एक अहम सवाल है। या फिर मरम्मत कार्य कराने वाले ठेकेदार के आगे बौना लग रहा हो?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments