back to top

खराब सड़क के चलते जफराबाद से सेवई नाला को जाने वाले राहगीर परेशान?

जफराबाद से सेवई नाला को जाने वाले राहगीर परेशान है,ख़राब सड़क मरम्मत के लिए आस लगाए बैठी है?        

JAUNPUR NEWS जौनपुर। जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते दुर्घटना को आमंत्रित कर रही है जनपद मुख्यालय के करीब यह खराब सड़क,प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति जौनपुर में नहीं लागू हो पाई रही है,क्योंकि ज्यादातर सड़के वैसे ही पड़ी है पता नहीं चलता कि सड़क गड्ढे में है कि गड्ढा सड़क में इस संदर्भ में प्रशासन और लोक निर्माण विभाग का ध्यान सही के पूरब तरफ मात्र  6 किलोमीटर स्थित कस्बा जाफराबाद जो बहुत पुरानी  नगर पंचायत है। के चतुर्थी स्थित गांव में सड़कों की ओर  याद दिलाना चाहता हूं जिस पर वर्षों से मरम्मत नहीं हुई है उदाहरण के लिए जाफराबाद से गौरा बादशाहपुर वाया सेवई नाला  सड़क से शहर व वाराणसी  के लिए काफी लोग दो पहिया चार पहिया वाहनों और साइकिल से भी आते जाते हैं मरम्मत के अभाव में इस  सड़क पर तथा इससे जुड़े चक मार्गों पर इतने गड्ढे हो गए हैं कि इस पर पैदल चलना बहुत मुश्किल है।

इससे जुड़े हुए गांव कलंदरपुर मोहम्मदपुर कांध इमलो पांडे पट्टी ,रायपुर सम्मोपुर गोसाईपुर रत्ती पुर कादीपुर पिंडरा समैसा कर्मही किरतापूर आदि  गांव के  रहने वाले लोगों को जौनपुर शहर और वाराणसी  की ओर जाने का कार्य निरंतर होता जाता है। सैकड़ो की संख्या में छात्रों और शहर के कालेजो और नागरिको का दीवानी  कचहरी कलेक्ट्री  दीवानी समेत अन्य कार्यों से बराबर आना जाना  होता रहता है अन्य कार्यो से बराबर खरीद फरोख्त के कार्यो के लिए शहर आते है। किंतु परंतु सड़क की दुर्दशा के कारण लोग बहोत परेशान होते रहते है। 

यह भी पढ़े : जौनपुर पुलिस मुठभेड़ में अयान सफीर हुसैन नाम के दो बदमाश गिरफ्तार, गए जेल

यह सड़क लोक निर्माण विभाग की हैं किंतु कारण जो भी हो विभागीय अधिकारी इधर देखते नहीं है फिर सड़क बनवाने का प्रयास कौन कहे  क्षेत्रीय विधायक  जगदीश नारायण राय का आवास इस क्षेत्र में है किन्तु वे बहुत अच्छी बंद गाड़ी में निकलते हैं जिससे उन्हें पता नहीं चलता कि सड़के खराब है इसलिए भी वे ध्यान नहीं देते। क्षेत्रीय सांसद बीपी सरोज का नगर मुख्यालय पर आवास है। मुख्यालय आते  जाते समय ना ही सरोज जी गाड़ी उतरकर किसी समस्या से रूबरू होते हैं और नहीं कभी किसी समस्या को जानना चाहते हैं क्योंकि मुसीबत को आमंत्रित क्यों किया जाए यही काम है कि सरकार की जीरो टालरेंस का क्रियान्वयन नहीं के बराबर हो रहा है और खराब सड़कों के अभाव में निरंतर दुर्घटनाएं हो रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments