गौशाला बजट का सदुपयोग करे गांव के प्रधान,जिलाधिकारी 

गौशाला प्रबंधन बजट का सदुपयोग करे गांव के प्रधान, जिलाधिकारी 
गौशाला प्रबंधन बजट का सदुपयोग करे गांव के प्रधान, जिलाधिकारी 

गौशाला प्रबंधन मद में दिया जा रहा बजट सदुपयोग करे गांव के प्रधान,जिलाधिकारी 

जौनपुर : जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में जनपद में स्थापित अस्थायी स्थायी गोआश्रय स्थलों के संचालन एवं प्रबन्धन के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। बैठक में जिलाधिकारी ने विकास खंडवार गोशालाओ में बाउंड्रीवॉल,पशुओं की सुरक्षा, पेयजल हरे चारे, पौधरोपण आदि की विस्तृत समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी गौशालाओ में सीसीटीवी हमेशा सक्रिय रहे। जिलाधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया की जो भी बजट उन्हें गौशाला प्रबन्धन की मद में दिया जा रहा है उसका सदुपयोग किया जाए और गौशाला मे नेपियर घास, मक्के की खेती की जाए ताकि गोवंशो को नियमित रूप से हरा चारा उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने गोवंशो को नियमित रूप से नहलाने तथा गोशालाओं के नियमित साफ-सफाई के निर्देश के साथ ही, गोंवशों के स्वास्थ्य परीक्षण सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने रिबोर के पाइप के द्वारा बाउंड्रीवॉल बनाए जाने, करौदा का पौधा,बोगेनविलिया के पौधे लगाये जाने के भी सुझाव दिए।


जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों के जन्मदिवस के अवसर पर गौशालाओं में जाकर बच्चों का जन्मदिवस मनाये। गो-सेवा से बड़ा कोई सेवा नहीं है। जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया कि ठंड के मौसम के दृष्टिगत अभी से ही आवश्यक तैयारी कर लें। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी खंड विकास अधिकारियों के माध्यम से सुनिश्चित करें कि गौशालाओ में गोवंशों का रख रखाव अच्छे से किया जा रहा हो अन्यथा सम्बन्धित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करें।

जिलाधिकारी में स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि गौशाला के नाम पर कोई भी भ्रष्टाचार करते हुए पाया तो उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।जिलाधिकारी के द्वारा ग्राम प्रधान अमदहा दुर्गा प्रसाद यादव, ग्राम प्रधान बेलगांव संजय गौतम, ग्राम प्रधान सादनपुर बक्शा मणिलाल यादव, खंड विकास अधिकारी सचिन भारती, गौरवेंद सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी मुकेश पांडेय को गौशालाओं में रख-रखाव अच्छे से करने पर सम्मानित किया गया।जिलाधिकारी ने कहा कि इसी तरह भविष्य में भी गौशाला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, ग्राम प्रधान, केयर टेकर को सम्मानित किया जाएगा। इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों, ग्राम प्रधानों एवं ग्राम सचिवों को गोशालाओं में निराश्रित गोवंशों के भरण पोषण के लिए मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशन में उत्कृष्ट व्यवस्था करने का शपथ भी दिलाया इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट इशिता किशोर, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ओपी श्रीवास्तव, समस्त खंड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी सहित अन्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : पशु चोरी की बढती घटना से पशुपालकों में दहशत

यह भी पढ़े :   जौनपुर: 20 लाख रुपये का अवैध पटाखा बरामद,पुलिस ने किया जप्त