back to top

अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर डीएम जौनपुर ने बुलाई बैठक,दिए निर्देश 

जौनपुर : अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को जनपद में भव्य रूप से मनाए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर अधिकारियों को आवश्यक तैयारी करने हेतु निर्देश दिए। अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय से लेकर पंचायत स्तर तक सामूहिक योगाभ्यास होगा। योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम 21 जून को शाही किले में आयोजित होगा। इसमें सामूहिक योगाभ्यास किया जाएगा।  

  जनपद में योग सप्ताह का आयोजन 15 जून से 21 जून तक आयोजित होगा। 15 जून को पुलिस लाइन में कार्यक्रम का शुभारंभ किया जायेगा। इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी सीएचसी, पीएचसी एवं आयुष अस्पताल में भी योगा का सामूहिक पूर्वाअभ्यास किया जाए।

 इसके साथ ही आयुष कवच एप या भुवन ऐप पर योगाभ्यास की फोटो अपलोड करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने योग कार्यक्रमों में जनपद के सम्मानितजनों/जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के भी निर्देश दिए गए। 

  जिलाधिकारी के द्वारा निर्देशित किया गया कि जनपद में 15 जून से 21 जून के बीच स्वच्छता अभियान भी चलाया जाएगा, जिसके लिए सभी ईओ एवं खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि बृहद सफाई अभियान चलाकर साफ सफाई कराये। जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यालय अवधि के दौरान अपने कार्यालय में बैठकर आम जनमानस की समस्याओं को सुनते हुए उसका निस्तारण कराये और सभी अधिकारियो के सीयूजी नंबर हमेशा चालू रहे और संबंधित अधिकारी स्वयं फोन उठाएं, संभव हो तो फोन पर ही समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। 

 जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम, बीडीओ और ईओ को निर्देशित किया कि संबंधित स्थाई अस्थाई गौशालाओं का साप्ताहिक निरीक्षण करें और गौशालाओं में चारे की उपलब्धता, पेयजल गोवंशों के इलाज आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि आगामी त्यौहारों को देखते हुए तहसील स्तर पर शांति समिति की बैठक कर ले। बकरीद के त्यौहार के दौरान तय स्थल पर ही कुर्बानी और नमाज अदा की जाए।

 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, पीडी जयकेश त्रिपाठी, आयुर्वेदिक एवम यूनानी अधिकारी डॉ० कमलरंजन, जिला कार्यक्रम अधिकारी आर बी सिंह, डीसी एनआरएलएम ओ पी सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा गोरखनाथ पटेल, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी दिव्या शुक्ला, उद्यान अधिकारी सीमा सिंह राणा, योग प्रशिक्षकगण सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।                                           

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments