RO-ARO:उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती के बाद,समीक्षा अधिकारी की परीक्षा रद्द 

Review officer exam canceled after police recruitment in Uttar Pradesh

युवाओं के हित में मुख्यमंत्री का निर्देश,आगामी 06 माह में दोबारा होगी RO-ARO प्रारंभिक परीक्षा

  • युवाओं के दोषियों को ऐसी सजा दिलाएंगे जो बनेगी नजीर,एसटीएफ करेगी प्रकरण की गहन जांच, दोषियों के खिलाफ होगी कठोरतम कार्रवाई CM

RO-ARO EXAM CANECELD 2024 लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती के बाद समीक्षा अधिकारी -सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा रद्द की गई। 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा, 2023 की शनिवार को समीक्षा की गई। इस परीक्षा में कथित रूप से प्रश्न पत्र के कतिपय प्रश्नों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिसके संबंध में शासन द्वारा सर्व साधारण को परीक्षा को प्रभावित करने से संबंधित तथ्यों के साक्ष्य उपलब्ध कराए जाने की विज्ञप्ति निर्गत की गयी थी।

परीक्षा की शुचिता के लिए मुख्यमंत्री का बड़ा निर्णय,समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा निरस्त

तत्क्रम में शासन को उपलब्ध कराए गये साक्ष्यों तथा आयोग द्वारा उपलब्ध रिपोर्ट के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी को आयोजित समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2023 की दोनों सत्रों की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया जाए। इसकी परीक्षा आगामी 06 माह में पुनः कराई जाए।

उक्त के अतिरिक्त मुख्यमंत्री जी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि इस प्रकार के आपराधिक कृत्य में सम्मिलित व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी वैधानिक व दण्डात्मक कार्यवाही करने हेतु यह प्रकरण राज्य की एसटीएफ को संदर्भित कर दिया जाए। एस.टी.एफ. शीघ्रातिशीघ्र इसकी विवेचना संपन्न करेगी तथा इस कृत्य में लिप्त सभी उत्तरदायी व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments