जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर के मैदान में सत्संग

जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर के मैदान में सत्संग
जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर के मैदान में सत्संग

#जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर के मैदान में सत्संग का आयोजन

  • विधायक ने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा की अलख जगाई : अशोक सचदेव

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर के परिसर में पूर्व विधायक स्व: राजबहादुर यादव की 46 वी पुण्यतिथि मनाई गई। इस अवसर पर निरंकारी सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया और पूर्व विधायक के जीवन चरित्र पर लोगों ने अपने-अपने विचार रखकर प्रकाश डाला।

पूर्व विधायक स्व: राजबहादुर यादव के पुण्यतिथि पर उनके प्रतिमा व तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित किया । निरंकारी सत्संग प्रयागराज जौनपुर के जोनल इंचार्ज अशोक कुमार सचदेव ने विधायक के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा की अलख जगाकर ग्रामीण क्षेत्रों में प्राइमरी से लेकर उच्च शिक्षा तक संस्थान स्थापित करके महत्वपूर्ण योगदान दिया। सचदेव ना साथ सत्संग ब्रह्मज्ञान के बारे में लोगों को जानकारी दी। जनहित इंटर कॉलेज मोलनापुर के मैदान में उन्होंने कहां की भटके नहीं ज्ञान पर जाएं जात भेदभाव छोड़ें ।प्रेम के लिए दो लोगों का होना जरूरी है। चाहे उसमें भगवान रहे या मानव पशु हो या पक्षी एक दूसरे को प्रेम करें ।

प्रोफेसर राकेश कुमार यादव ने कहा कि समाज से जुड़े रहने के लिए पूर्व विधायक ने उस समय मंत्री पद ठुकरा दिया था, कहा कि विधायक राजबहादुर यादव रारी विधानसभा से 1974 में चुनाव जीते तो चौधरी चरण सिंह ने उन्हें मंत्री पद का ऑफर दिया था, लेकिन मंत्री पद इस लिए ठुकरा दिया कि वह गांव और समाज में लोगों से मिलते जुलते रहे । क्षेत्रीय संचालक राजेश प्रजापति, कैलाश पाल, श्यामलाल साहू, रामबचन यादव ने उनके जीवन कृतियों के बारे में लोगों को बताया। पूर्व विधायक स्व: राजबहादुर के प्रतिमा पर लोगों ने माल्यार्पण किया और सत्संग समागम में लोगों को शिक्षा धर्म व एक दूसरे की मदद करने के लिए जागरूक किया। आयोजन कर्ता डॉ जितेंद्र कुमार यादव ने सबके प्रति आभार जताया। इस मौके पर सपा की वरिष्ठ नेता लालचंद यादव लाले, शंकर दयाल, धर्मेंद्र यादव, अमलेश यादव ,धीरेंद्र यादव गुड्डू, सुनील यादव, आशीष यादव ,रोहित कुमार अंकुर यादव कान्हा, चंद्रभूषण यादव राम आसरे यादव, वीरेंद्र यादव मौजूद रहे। संचालन राधे मोहन ने किया ।

यह भी पढ़े : शाहगंज,सरपतहां पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार

यह भी पढ़े : पूर्वांचल विश्वविद्यालय कार्य परिषद सदस्य नामित हुए प्रो.अजय कुमार दुबे