जौनपुर के मोहम्मद आसिफ खान सुर्खियों में

जौनपुर के मोहम्मद आसिफ खान सुर्खियों में
जौनपुर के मोहम्मद आसिफ खान सुर्खियों में

जौनपुर के मोहम्मद आसिफ खान फोटो सेल्फी से दूर गोपनीय ढंग से लोगों की मदद करते हैं

जौनपुर। सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के उत्तर पट्टी गांव  निवासी मोहम्मद आसिफ खान कि लोगों के मदद करने की तरीकों को लेकर चर्चा का विषय बना रहता है। वह फोटो खिंचवाने से दूर रहते है,सेल्फी लेने वालों को सीधे मना करते हैं । गोपनीय तरीके से जरूरतमंदों की मदद करते हैं। जिसमें निर्धन लड़कियों की शादी हो या जरूरतमंदों की पढ़ाई, रोगियों के इलाज हो सब में वह बढ़ चढ़कर आवश्यकता अनुसार मदद करते हैं। जिनके मदद करने के तरीके को लेकर लोग चर्चा करते रहते हैं।

बता दें कि मल्हनी उत्तरपट्टी गांव के निवासी मोहम्मद आसिफ खान समाज सेवा का संकल्प लिए हुए चलते रास्ते में लोगों की मदद हो या जरूरतमंदों की सहायता हो, मोहम्मद आसिफ खान ऐसे जरूरतमंदों की मदद गोपनीy  रूप से करते हैं। जिनका कोई मदद करने वाला नहीं होता। अब तक दर्जन भर से अधिक लड़कियों की शादी में आर्थिक मदद देने के साथ-साथ जरूरत के सामान भी देते हैं। निर्धन व्यक्ति घर कोई किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है तो उसके इलाज के का जिम्मा भी उठाते हैं । होटल पर काम करने वाले नाबालिक बच्चों परिवार से मिलकर उन्हें जागरूक करके उनके बच्चों के प्राइमरी विद्यालय में एडमिशन दिलवाते हैं। बच्चो को पढाई लिखाई का समान भी देते हैं ।वह सर्दी के मौसम में कंबल वितरण हो, बारिश के मौसम में छाता ,टार्च देने का सहयोग गोपनीय रूप से करते हैं ।

जौनपुर के मोहम्मद आसिफ खान अपने वाहन में हर समय कुछ न कुछ सामान लेकर चलते रहते हैं। रास्ते में कोई भी जरूरतमंद बूढ़े महिला पुरुष को कपड़े आदि आर्थिक मदद करते हैं। इस बारे में मो. आसिफ खान का कहना है जीवन मे दूसरों की मदद करना ही सबसे बड़ी सेवा है, हम दिखावे फोटो खिंचवाने से दूर रहना पसंद करते हैं। ऊपरवाला हमें सब कुछ देता है जिससे हम लोगों की मदद कर पाते हैं।
बना दीजिए भाई