बिना किसी कारण के प्रशिक्षण से गायब कर्मियों के खिलाफ दर्ज होगी F.I.R

जौनपुर : बिना किसी कारण के प्रशिक्षण से गायब कर्मियों के खिलाफ दर्ज होगी F.I.R कार्मिकों के द्वितीय प्रशिक्षण 16 मई से 20 मई को तिलकधारी सिंह इंटर कॉलेज जौनपुर में प्रथम पाली में कुल 15 कार्मिक अनुपस्थित रहे तथा द्वितीय पाली में भी कुल 15  कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिसमें से 06 पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित रहे। मतदान अधिकारी प्रथम के 01 कार्मिक अनुपस्थित रहे तथा मतदान अधिकारी द्वितीय के 10 कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिसमें से 03 कार्मिक प्रसूति अवकाश पर 02 कार्मिक दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण तथा 01 कार्मिक से दूरभाष से वार्ता करने पर बताया गया कि बीएचयू में इलाजरत जिससे वह प्रशिक्षण में प्रतिभाग नहीं कर सके। 

इसी प्रकार मतदान अधिकारी तृतीय के 13 कार्मिक अनुपस्थित रहे जिसमें से 04 कार्मिक निगरानी टीम में लगे होने के कारण वह 03 कार्मिक द्वारा वार्ता करने पर बताया गया कि वह विभिन्न अस्पतालों में बीमारियों के इलाज के लिए भर्ती हैं। नलकूप विभाग के एक कर्मचारी द्वारा बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहे। अधिशासी अभियंता नलकूप खंड से वार्ता करने पर अवगत कराया गया कि वे  कार्यालय से विगत डेढ़ माह से बिना किसी सूचना के गायब हैं उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया। 

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि मतदान कार्मिक जो बिना किसी कारण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित हैं संबंधित विभाग के विभागाध्यक्ष उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करे।

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि पोलिंग पार्टी के पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारी MPS app download कर ले तथा प्रशिक्षण के उपरान्त ईवीएम मशीन संचालन के सम्बंध में कोई शंका हो तो उसका समाधान अवश्य उसी दिन संबंधित मास्टर ट्रेनर अथवा अन्य उपस्थित अधिकारियों से कर लें ताकि आपको पोलिंग स्टेशन पर मतदान के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। यदि फिर भी किसी भी कार्मिक को पोलिंग कराए जाने से संबंधित कोई भी शंका हो तो प्रशिक्षण 20 मई तक तिलकधारी सिंह इंटर कॉलेज में आयोजित रहेगा। उसमें उपस्थित होकर अपना शंका समाधान कर सकते हैं ।

 उन्होंने यह अभी निर्देशित किया गया कि मतदान कार्मिक द्वारा पोस्टल बैलेट से मतदान नहीं किया गया है, प्रशिक्षण के दौरान पोस्टल बैलेट से 20 तारीख तक मतदान फैसिलिटेशन सेंटर प्रशिक्षण स्थल पर उपलब्ध रहेगी। सम्बन्धित कार्मिक 20 तारीख के भीतर फैसिलिटेशन सेंटर पर उपस्थित होकर संबंधित प्रपत्रों को भरते हुए मतदान कर सकते हैं।

उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देशित किया है कि प्रशिक्षण में जो भी कार्मिक अनुपस्थित रहे हैं उनको एक मैसेज चला जाए कि वह अगले दिन उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करते हुए हस्ताक्षर कर सकते हैं, अन्यथा उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।   

          यह भी पढ़े : मोदी ने जौनपुर में बच्चे की पेंटिग मगवायी,मंच से  की सराहना

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments