back to top

ईद-उल-अजहा बकरीद के त्योहार को लेकर पीस कमेटी बैठक संपन्न

कुर्बानी के अवशेष को जमीन खोदकर दबाया जाए प्रभारी निरीक्षक

शाहगंज [जौनपुर ] स्थानीय कोतवाली प्रांगण में बुधवार को शाम लगभग 5:00 बजे पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। पीस कमेटी की बैठक में आपसी सौहार्द ईद उल अजहा बकरीद की नमाज और कुर्बानी को लेकर विभिन्न प्रकार की चर्चाएं की गई।


प्रभारी निरीक्षक मनोज ठाकुर ने बताया किसी भी नई परंपरा को नहीं किया जाएगा पीस कमेटी की बैठक में आए हुए सभी सम्मानित लोगों को अवगत कराते हुए बताया कि आप लोग आपस में सौहार्द बनाए रखें यदि उसमें कोई अराजकता करता है तो उसे चिन्हित कर पुलिस को सूचित करो ऐसे लोगों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी और बताने वाले की सूचना को गोपनीय रखा जाएगा।


कुर्बानी को लेकर प्रभारी निरीक्षक ने बताया परंपरागत तरीके से कुर्बानी करो और किसी भी प्रतिबंध पशु की कुर्बानी करते हुए पकड़े जाने पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी कुर्बानी को दृष्टि से प्रभारी निरीक्षक ने अवगत कराया कुर्बानी निर्धारित स्थान पर करें और संपूर्ण रूप घेराबंदी करें कुर्बानी के बाद बचे हुए अवशेष को जमीन खोदकर उसमें दफन कर चूना नमक का छिड़काव करें ताकि संक्रमण फैलने के खतरे को समाप्त किया जाए।

पीस कमेटी की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्र अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कुर्बानी का वीडियो फोटोस ना बनाया जाए अन्यथा आपसी सौहार्द बिगड़ने का खतरा बना रहता है यदि कोई बनता है तो उसे कठोरता से रोका जाय अन्यथा उसके ऊपर विधिक कार्रवाई हो सकती है क्षेत्र अधिकारी महोदय ने लोगों को अवगत कर त्यौहार की अग्रिम बधाई दी और लोगों को आपसी सौहार बनाने की अपील की ताकि क्षेत्र में अमन शांति कायम रहे।

पीस मीटिंग के दौरान उप निरीक्षक आनंद प्रजापति उप निरीक्षक राजकुमार वर्मा उप निरीक्षक मंसाराम गुप्ता असगर अली अनंत कुमार समेत और पुलिसकर्मी उपस्थित रहे। जिसमें क्षेत्र के मस्जिद के इमाम ग्राम प्रधान सम्मानित नागरिक समेत बड़ा गांव के वारिस हाशमी. अमीन अंसारी. मेराज हाशमी. हसन मेहंदी. नई आबादी से मोहम्मद कासिम खान शाहगंज बड़ी मस्जिद के इमाम समेत सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments