मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने अपने कार्यकाल में की गई उपलब्धियां को बताया

जौनपुर। मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने अपने कार्यकाल में हुए कार्यो को लेकर मीडिया से हुए रूबरू भाजपा के मछली शहर केंद्रीय चुनाव कार्यालय जगदीशपुर पर क्षेत्रीय उपाध्यक्ष काशी प्रांत अमरनाथ यादव
ने कहा की भाजपा का संकल्प पत्र युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है। संकल्प पत्र के लिए उसे 15 लाख सुझाव मिले हैं। जनता से मिले इन्हीं सुझावों के आधार पर 2024 के संकल्प पत्र को तैयार किया गया है। देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना लेकर इस संकल्प पत्र को तैयार किया गया है पिछले दस सालों में देश लगातार आत्मनिर्भर हो रहा है। आने वाले पांच साल में फ्री राशन की योजना जारी रहेगी। जनऔषधि केंद्रों का विस्तार होगा। पांच लाख का मुफ्त इलाज मिलता रहेगा। 70 साल की आयु के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाया जाएगा चाहें फिर वो किसी वर्ग का हो। 3 करोड़ और घर बनाने का संकल्प लिया है। 10 साल में हमने दिव्यांगजनों को कई सुविधाएं दी हैं।

दिव्यांग साथियों को अब पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी, उनकी विशेष जरूरतों के अनुसार उन्हें आवास मिल सके, इसके लिए विशेष रूप से काम किया जाएगा। ट्रांसजेंडर साथियों को भी आयुष्मान योजना के दायरे में लाने का निर्णय लिया है।पिछले 10 साल नारी को समर्पित रहे हैं। आने वाले पांच साल नारी की भागेदारी के होंगे। 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की गांरटी ली है। गरीबों की थाली पोषण वाली होगी। उज्जवला योजना आगे जारी रहेगी। जन औषधि केंद्रों पर सस्ती दवाएं मिलती रहेंगी। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना जारी रहेगी। पीएम किसान सम्मान निधि आगे भी जारी रहेगी। देश में डेयरी सहकारिता समिति की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।हम दलहन और तिलहन में आत्मर्निभर के लिए किसानों की मदद करेंगे। धरती की मां की रक्षा के लिए प्राकृतिक खेती पर बल दिया जाएगा। नैनो यूरिया के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल पर जोर दिया जाएगा भाजपा का संकल्प भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाने का है।
कल्प पत्र के लिए उसे 15 लाख सुझाव मिले हैं। जनता से मिले इन्हीं सुझावों के आधार पर 2024 के संकल्प पत्र को तैयार किया गया है। देश को एक विकसित राष्ट्र बनाने का सपना लेकर इस संकल्प पत्र को तैयार किया गया है पिछले दस सालों में देश लगातार आत्मनिर्भर हो रहा है। अब तक वह कई क्षेत्रों में विदेशों पर निर्भर करता था, लेकिन कोरोना काल में दो वैक्सीन रिकॉर्ड समय में देकर देश ने अपनी क्षमता साबित कर दिया है। मछलीशहर प्रत्याशी सांसद बीपी सरोज ने अपने कार्यकाल में किए गए उपलब्धियां को गिनाते हुए कहा कहा कि पिछले पांच वर्ष मे क्षेत्र मे अभूतपूर्व काम किया है । सडको का निर्माण नेशनल हाइवे का निर्माण हाई मार्क्स लाईट सोलर लाईट व शुद्ध पेयजल के लिए की व्यवस्था क का कार्य क्षेत्र मे किया गया,है ।

मछलीशहर के सांसद ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जफराबाद रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज की स्वीकृति जलालपुर मे ओवर ब्रिज बाबतपुर मे ओवर ब्रिज व अण्डर पास की स्वीकृति का कार्य जनता के लिए किया गया है । जनहित को ध्यान मे देखते हुए केराकत रेलवे स्टेशन पर 10 ट्रेनो का ठहराव कराया गया है। रोजगार को लेकर सांसद ने कहा लाखो लोगो को रोजगार का अवसर मिला है । इस अवसर पर मछली शहर जिलाध्यक्ष रामविलास पाल, मीडिया प्रभारी संतोष मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments