जौनपुर की दो लोकसभा सीट पर कल से होगा नामांकन,जाने विस्तार से  

छठवें चरण में जनपद जौनपुर में होगा मतदान जौनपुर की दो लोकसभा सीटों के लिए कल से नामांकन करेंगे प्रत्याशी ,कल से 29 अप्रैल से छह मई तक चलेगी नामांकन की प्रक्रिया, 

  •  Nomination will be held on two Lok Sabha seats of Jaunpur from tomorrow, know in detail

जौनपुर की दो लोकसभा सीट के लिए छठवें चरण के लिए जौनपुर में सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी । नामांकन के लिए प्रशासन ने सारी तैयारियां पुरी कर ली हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में जौनपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह व मछलीशहर भाजपा प्रत्याशी भोलानाथ ( बीपी सरोज) सोमवार  को नामांकन करेगे  । डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य नामांकन से पूर्व बीआरपी इंटर कॉलेज जौनपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान भी रहेंगे मौजूद।

जौनपुर की दो लोकसभा सीट के लिए न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट व मछलीशहर सुरक्षित के लिए न्यायालय अपर जिलाधिकारी भू- राजस्व कार्यालय में नामांकन किया जाएगा। प्रत्याशी समेत कुल पांच लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति होगी। प्रत्याशियों को अपने बारे में पूरा ब्योरा देना होगा। अपने आपराधिक इतिहास का शपथपत्र देना होगा। नामांकन पत्र में देने वाले शपथपत्र में इसका जिक्र करना होगा।इसके अलावा उम्मीदवार को हलफनामा देना होगा कि उन पर बिजली, पानी और मकान आदि का कोई किराया बकाया नहीं है। प्रत्याशियों को अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी हलफनामा पर देना होगा।कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग की गई है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिले की दो लोकसभा क्षेत्रों में 29 अप्रैल से चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। इसी दिन से नामांकन शुरू होंगे, जो छह मई तक चलेंगे। सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक पर्चे दाखिल होंगे। नामांकन पत्रों की जांच के लिए सात मई व नाम वापसी की अंतिम तिथि नौ मई निर्धारित की गई  है । 25 मई को मतदान व चार जून को मतगणना होगी।

कलेक्ट्रेट जाने वाले तीन मार्गों पर वैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है। एक तरफ लाइन बाजार मार्ग तो दूसरी तरफ अंबेडकर तिराहे तो तीसरी तरफ रोडवेज के पास मियांपुर तिराहे पर बैरिकेडिंग की गई। इसके आगे किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अध्यक्षों के लिए चुनाव प्रचार व्यय की सीमा 95 लाख रुपये निर्धारित की गई है। उम्मीदवार को नामांकन स्थल से सौ मीटर की परिधि तक सिर्फ तीन वाहन ले जाने की अनुमति होगी।नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। सीसीकैमरे से भी निगरानी की जाएगी।नामांकन प्रक्रिया को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहेंगे। भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा, ताकि सकुशल चुनाव संपन्न कराया जा सके। पोलिंग पार्टियां रवाना 24 मई को रवाना होगी।

यह भी पढ़े :JauNpur:विपक्षियों के पास बौखलाहट के अलावा और कुछ नहीं,संजय भटिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments