शाहगंज में तथा कथित डाक्टर पर पुलिस ने किया केस दर्ज  

डॉक्टर के अनुपस्थिति में उनके चेंबर में बैठकर मरीज को देखते हुए पर्ची पर दवा लिख रहा था

शाहगंज, जौनपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। हुआ यूं कि एक डॉक्टर अनुपस्थित थे लेकिन उनके चैम्बर में बैठकर एक अज्ञात व्यक्ति मरीजों को देख रहा था और दवाएं भी लिख रहा था। मामला मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के पास पहुंचा तो हड़कंप मच गया। चिकित्सा अधीक्षक ने सीएमओ और पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रफीक फारूकी ने बताया कि अस्पताल में चिकित्साधिकारी डॉ. संजीव कुमार यादव तैनात हैं। गुरुवार को डॉ. फारूकी के संज्ञान में एक वीडियो रिकॉर्डिंग आई, जिसमें दिखा कि डॉ संजीव की अनुपस्थिति में उनके ओपीडी में कोई अज्ञात व्यक्ति बैठकर मरीज देख रहा है और दवाएं भी लिख रहा है।


चिकित्साधीक्षक फारूकी ने बताया कि मामला बेहद संवेदनशील है और किसी मरीज के साथ अनहोनी भी हो सकती है। इस वजह से उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लक्ष्मी सिंह को घटना से अवगत कराते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी। फिलहाल मामले में प्रथम दृष्टया अस्पताल के किसी कथित शुभचिंतक अथवा कर्मचारी की करतूत प्रतीत होती है।
पुलिस ने धारा 419 और राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग अधिनियम के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक तारकेश्वर राय ने कहा कि मामले की जांच उपनिरीक्षक मंशाराम गुप्ता कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments