आसमां अरबिक गर्ल्स कॉलेज पाराकमाल का वार्षिकोत्सव धूमधाम से संपन्न 

आसमां अरबिक गर्ल्स कॉलेज के छात्राओ द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम ने मोहा मन

  • बेटियां दो कुल को सवारती है- डॉ. कौसर उस्मान

खेतासराय (जौनपुर) पाराकमाल स्थित असमां अरबिक गर्ल्स कॉलेज में रविवार को धूमधाम से मनाया गया। जिसमें छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम अतिथियों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केजीएमयू के प्रो. डॉ. कौसर उस्मान रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत आएं हुए अतिथियों का माला पहनाकर एवं स्वागत गीत के माध्यम से किया गया। कार्यक्रम में देश भक्ति गीत, नाटक, हास्य कविता सहित एक से बढ़कर प्रोग्राम का आयोजन छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किया गया। जिसकी सराहना आएं हुए अतिथियों ने किया।

इस दौरान आसमां अरबिक गर्ल्स कॉलेज के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उक्त अतिथि उस्मान ने कहा कि शिक्षा एक धरोहर है इसका विस्तार लगातार करना चाहिए। और खास तौर जब बेटियां पढ़ती है तो दो कुल सवारती है। इसलिए लड़कियां को तालीम जरूर दिलाना चाहिए। और इसके लिए क्षेत्र में शिक्षण संस्थाओं को बढ़ावा देना चाहिए।

वही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप मौजूद रहे विधायक नफीस अहमद ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस्लाम में लड़कियों के लिए तालीम की वकालत करता है। ऐसा नहीं है लड़कियों के भेदभाव किया गया है। इतना ही बल्कि कही-कही पुरुष से ज्यादा स्त्री को महत्व दिया गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ऐशबाग ईदगाह इमाम लखनऊ व पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि नौनिहालों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देना जरूरी है। यही उनका नींव होता है जिसके आधार पर उनका आगे का भविष्य बनता है। आधुनिक समय में शिक्षा बेहद जरूरी है।

वार्षिकोत्सव में उक्त कॉलेज की सर्वोच्च अंक पाने वाले विद्यार्थियों को मेमोंट देकर सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया गया। इस अवसर पर अब्दुला फारूखी, डॉ. अशफाक अहमद, डॉ. वहीद कासमी, डॉ. फखरुद्दीन कासमी, नेसार अहमद, आबिद वहीद, फ़ैज़ नोमानी समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े:Accident Jaunpur: कार और ट्रक की भिड़ंत ,7 की मौत 2 घायल, सभी सीतामढ़ी बिहार थे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments