आईपीएस सृष्टि मिश्रा का विद्यालय के छात्रों ने किया जोरदार स्वागत 

हाई स्कूल में साक्षी चतुर्वेदी  93.6% व इंटर में अंकित विश्वकर्मा ने 86.8 % हासिल किया सर्वोच्च अंक,यूपी बोर्ड परीक्षा मे उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम हासिल करने वाले मेधावियों का सम्मान समारोह

JAUNPUR NEWS जौनपुर : निर्धारित लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर पूरी मेहनत करने से मिलेगी सफलता आईपीएस सृष्टि मिश्रा सुईथाकला क्षेत्र के बाल संरचना संस्थान इंटरमीडिएट कॉलेज लालापुर के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह का आयोजन  सोमवार को किया गया। सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि आईपीएस सृष्टि मिश्रा का विद्यालय में आगमन पर छात्राओं ने  पुष्प वर्षा करके शानदार तरीके से भव्य स्वागत किया। प्रबंधक सुरेश पांडेय ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण,पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंट करके स्वागत किया।

सम्मानित होने पर वह भाव विभोर हो उठीं।इंटरमीडिएट के अंकित विश्वकर्मा ने 86.8 फ़ीसदी,सतीश यादव 86.6 फ़ीसदी तथा  श्रुति सिंह ने 84.4 फ़ीसदी अंक हासिल किया और हाई स्कूल परीक्षा में  साक्षी चतुर्वेदी 93.66%, श्रेया यादव 91.7 %, आस्था शुक्ला 89.15% अंक हासिल करके विद्यालय परिवार का सम्मान  जनपद स्तर पर बढ़ाया।मुख्य अतिथि ने उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम हासिल करने वाले बच्चों को माल्यार्पण और सामान्य ज्ञान पुस्तक भेंट करके सम्मानित किया।उन्होंने कहा कि लक्ष्य की प्राप्ति के लिए त्याग और कठिन परिश्रम जरूरी है।उन्होंने बताया कि  निर्धारित लक्ष्य पर पूर्ण रूप से ध्यान केंद्रित करने पर पूरी मेहनत करने से सफलता अवश्य मिलेगी।उन्होंने कहा कि रोज की मेहनत जब अनुशासन में बदल जाती है तो सफलता सुनिश्चित है। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि लड़कियां थोड़ा सा भी अवसर मिलने पर आगे निकल जाती हैं।

उन्होंने बालिकाओं की शिक्षा पर जोर दिया।ऊंचाई पर पहुंचने से पहले लक्ष्य के निर्धारण को उन्होंने महत्वपूर्ण बताया । सिविल सेवा को उन्होंने बड़ा अवसर बताया। प्रबंधक सुरेश पांडेय ने  परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने बच्चों से विभिन्न क्षेत्रों में आगे बढ़ने और राष्ट्र सेवा में योगदान के लिए आह्वान किया। शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष डॉ  रणंजय सिंह ने कहा कि शिक्षा ही प्रगति का सबसे बड़ा माध्यम है। उन्होंने बच्चों से सोशल मीडिया  की नकारात्मकता से बचने की नसीहत दी।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जनसंचार एवं पत्रकारिता के गोल्ड मेडलिस्ट रामनरेश प्रजापति ने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए बुरी संगति और बुरे विचारों का त्याग जरूरी है।उन्होंने कहा कि बड़ी ऊंचाई छूने के लिए बड़ा संघर्ष और बड़ा त्याग जरूरी है। संचालन दुष्यंत मिश्र और दीपक दीक्षित ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर  अधिवक्ता कपिल देव मिश्रा,अमित मिश्रा ,मनोज तिवारी,पंकज तिवारी, प्रधानाचार्य संतोष कुमार पांडेय, प्रधानाध्यापक रणविजय सिंह,आशा सिंह,पूजा वर्मा,रीता वर्मा पूनम,अर्जुन पांडेय,अंगद सिंह, आशुतोष सिंह,संतोष यादव, नितेश वर्मा,आदि मौजूद रहे।

jaunpur :जौनपुर में सपा विधायक पंकज पटेल ने अपने ही कार्यकर्ताओ की बीच सड़क पर कर दी पिटाई ,जाने पूरा मामला

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments